1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 cpi ml leader dipankar bhattacharya appeal to election commission over bihar election during corona crisis in bihar state

Bihar Election : पहले जान फिर चुनाव ट्विटर हैशटैग बिहार में रहा नंबर वन, आम जनता की आवाज सुने चुनाव आयोग : दीपंकर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
माले महासचिव कॉमरेड दीपंकर भट्टाचार्या
माले महासचिव कॉमरेड दीपंकर भट्टाचार्या
FILE PIC

Bihar Assembly Elections 2020 Bihar News Update पटना : भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के ट्विटर अभियान में सांसद डॉक्टर मनोज झा, महिला नेता कविता कृष्णन, आइसा की पूर्व राष्ट्रीय अध्य्क्ष सुचेता, वर्तमान महासचिव संदीप सौरभ सहित कई नेताओं ने भाग लिया और ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि आज का हैश टैग बिहार में नंबर एक पर रहा है. पूरा बिहार यह कह रहा है कि अभी लोगों की जिंदगी बचाना प्राथमिक कार्यभार होना चाहिए, न कि चुनाव. हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग बिहार की जनता की आवाज को सुनेगा और आम लोगों के पक्ष में सही निर्णय लिया जायेगा.

मनोज झा ने कहा कि बिहार में किसी भी प्रकार का नियोजन अवरुद्ध है. बेरोजगारी चरम पर है. कई हज़ार कर्मियों का भुगतान नहीं हुआ. कोरोना काल में हर अस्पताल बीमार है. लोग खौफजदा हैं. कविता कृष्णन ने कहा बिहार के 49 प्रतिशत परिवारों में फोन नहीं. ऑनलाइन चुनाव प्रचार से ग़रीब व महिलाएं वंचित होंगे. चुनाव तभी हो जब जान, जन भागीदारी दोनों हों.

उल्लेखनीय है कि बिहार में इस वर्ष के अंत में संभावित चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसको लेकर आयोग बिहार में 26 जून को सभी संबंधित मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ बैठक कर चुका है. वहीं, प्रदेश में मतदाता सूची को अपडेट करने का भी काम चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, आयोग बिहार विधानसभा चुनाव समय पर कराने के लिए हर स्तर पर तैयारियों में जुट गया है. इस सबके बीच सियासी दलों के बीच बिहार में वर्चुअल चुनाव की मांग को लेकर बहस जारी है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें