1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 congress leader randeep surjewala attack on bjp led nda over hindu muslim vote bank politics smb

बिहार चुनाव 2020 नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का : कांग्रेस

By Agency
Updated Date
Randeep Singh Surjewala
Randeep Singh Surjewala
File Photo

पटना : कांग्रेस ने बिहार में नीतीश कुमार नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि यह चुनाव ‘नयी दशा बनाम दुर्दशा और खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत' के बीच है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह चुनाव नयी दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है, यह चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का चुनाव है.

कांग्रेस नेता ने कहा, यह चुनाव नये तेज एवं तरूणायी बनाम फेल तजुर्बे की दुहाई तथा खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है. उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से ‘धोखा' किया है. विपक्षी महागठबंधन के नेताओं ने शनिवार को यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में संकल्प पत्र ‘बदलाव के संकल्प' को जारी किया.

भाजपा पर निशाना साधते हुए सुजरेवाला ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) तीन गठबंधनों में चुनाव लड़ रही है, एक गठबंधन जदयू और भाजपा का है जो नजर आता है. जबकि, एक गठबंधन भाजपा और लोजपा का है, जो लोग समझते हैं. उन्होंने कहा कि एक और गठबंधन भाजपा और ओवैसी की पार्टी (AIMIM) का है.

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बिहार किसानों और नौजवानों का प्रदेश है और केंद्र सरकार ने सुनियोजित तरीके से खेती पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार हरित क्रांति को हराना चाहती है, लेकिन किसानों, गरीबों, पिछड़ों, दलितों को मिलकर इस षड्यंत्र को विफल करना है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें