1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 bochaha mla baby kumari returned ljp symbol rejoined bjp smb

Bihar Election 2020 : विधायक बेबी ने लौटाया LJP का सिंबल, डैमेज कंट्रोल करते हुए बीजेपी ने वापस पार्टी में बुलाया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
MLA Baby Kumari
MLA Baby Kumari
FILE PIC

Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर एनडीए (NDA)में सीटों के तालमेल को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) से टिकट नहीं मिलने से नाराज बोचहां सीट से मौजूदा विधायक बेबी देवी ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का सिंबल लौटा दिया है. इसके साथ ही बीजेपी ने बोचहां विधानसभा सीट पर डैमेज कंट्रोल करते हुए मौजूदा विधायक बेबी देवी को वापस पार्टी में बुला लिया है.

मान-मनौवल करके उन्हें पार्टी के विरोध में चुनाव नहीं लड़ने के लिए तैयार कर लिया है. विरोधी स्वर अपनाते हुए बेबी देवी ने लोजपा से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी, लेकिन उन्होंने लोजपा का सिंबल वापस कर दिया है. इस बात की घोषणा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने रविवार को मीडिया सेंटर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में की.

डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि सहयोगी दल वीआइपी के साथ समझौता होने के कारण बोचहां सीट सहयोगी दल के खाते में चली गयी है. इस वजह से बेबी देवी का टिकट कट गया है. वह पहले की तरह ही पार्टी में प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर बनी रहेंगी. उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव घटनाक्रम इतनी तेजी से बदले कि बोचहां सीट वीआइपी को देनी पड़ी. परंतु, पार्टी बेबी देवी का पहले की तरह ही सम्मान करती है. भाजपा परिवार की तरह है और इसमें हर सदस्य का पूरी तरह से ख्याल रखा जाता है.

गौरतलब है कि टिकट कटने के बाद बेबी देवी ने लोजपा से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. इसके बाद से बोचहां में हंगामा हो गया था. भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पार्टी से नाराज हो गये थे. इस पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने बेबी देवी से बात करके उन्हें मनाते हुए पार्टी में रोक लिया.

मौके पर बेबी देवी ने कहा कि वह भाजपा कार्यकर्ता के रूप में निरंतर काम करती रहेंगी. पीएम मोदी उनके नेता हैं और आत्मनिर्भर बिहार बनाने के सपने को साकार करना है. वह शीर्ष नेतृत्व के आदेश का पालन करती रहेगी. मौके पर राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रभारी संजय मयूख, राजेश वर्मा, राकेश कुमार सिंह, अशोक भट्ट, पंकज कुमार सिंह समेत अन्य मौजूद थे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें