1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly elections 2020 bjp leaders hold thousand meetings know which leader has set a double century asj

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : भाजपा नेताओं ने की हजार सभाएं, जानें किस नेता ने लगायी डबल सेंचुरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Chunav 2020:  बिहार विधानसभा चुनाव
Bihar Chunav 2020: बिहार विधानसभा चुनाव
File

पटना : इस बार तीन चरणों में हो रहे बिहार विस चुनाव प्रचार अभियान सात सितंबर से शुरू हुआ और पांच नवंबर को समाप्त हो गया. इस दौरान भाजपा की तरफ से पीएम से लेकर सभी बड़े या दिग्गज नेताओं की करीब एक हजार जनसभाएं हुई.

मुख्य रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से लेकर अन्य सभी नेताओं की करीब दो सौ के आसपास रोड-शो हुए हैं. सभी नेताओं ने सबसे ज्यादा जनसंपर्क अभियान पर जोर दिया है.

बेहतर को-ऑर्डिनेशन के लिए भूपेंद्र यादव, विधानसभा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस समेत अन्य कई आला नेताओं ने जिला स्तर पर दो दर्जन से ज्यादा बैठकें एनडीए के सभी घटक दल के नेताओं के साथ की हैं.

भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चार दिनों में अलग-अलग स्थानों पर 12 जनसभाएं की हैं. इसकी सभाओं का ऑनलाइन प्रसारण करीब चार सौ स्थानों पर किया गया है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की करीब दो दर्जन सभाएं हुई हैं. इनमें आधा दर्जन रोड-शो भी शामिल हैं. बिहार प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव की दो दर्जन से ज्यादा जनसभाएं और रोड-शो हो चुकी हैं.

भाजपा की तरफ से सबसे ज्यादा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने लगभग सवा दो सौ जनसभाएं की हैं. इसके अलावा उन्होंने बड़ी संख्या में जनसंपर्क भी किया है. इसके अलावा डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की 50 जनसभाएं और करीब एक दर्जन रोड-शो हुए हैं.

बीच में डिप्टी सीएम के कोरोना से पीड़ित होने की वजह से चुनाव प्रचार पर ब्रेक लग गया था. प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल की भी 75 के करीब जनसभाएं हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की 60, सांसद राजीव प्रताप रूडी की करीब एक दर्जन, कृषि मंत्री प्रेम कुमार समेत अन्य नेताओं की भी काफी सभाएं एवं जनसंपर्क हुए हैं.

केंद्रीय मंत्रियों ने भी किया जमकर प्रचार

इस बार भाजपा के आठ उड़नखटोले ही उड़े आसमान में इस बार के विधानसभा चुनाव प्रचार में भाजपा ने आठ उड़नखटोले ही मंगवाये थे. वहीं पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में 18 से 22 हेलीकॉप्टर मंगवाये गये थे.

इस बार भाजपा ने आठ हेलीकॉप्टर से ही चुनाव प्रचार में अलग-अलग स्थानों पर सभी नेताओं को पहुंचाने और एक दिन में उनकी कई सभाएं कराने की व्यवस्था कर दी है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें