1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election news 2020 bihar me e ba and bihar me ka ba is trending on twitter bjp video campaign upl

Bihar Election News 2020: ‘बिहार में का बा’ के सवाल पर बीजेपी ने कहा ‘बिहार में साथ ई बा’, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में 'का बा' का जवाब बीजेपी ने 'ई बा' से दिया
बिहार में 'का बा' का जवाब बीजेपी ने 'ई बा' से दिया
File

Bihar Election News 2020: बिहार में छाये चुनावी बयार के बीच 'बिहार में का बा' और ‘बिहार में ई बा’ का मुद्दा तेजी से ट्रेंड कर रहा है. ये मुद्दा निकला हाल ही में लॉन्च मशहूर अभिनेता मनोज वाजपेयी के रैप सॉन्ग ‘मुंबई में का बा’ से. इस गाने की देखादेखी विपक्ष के नेताओं ने ‘बिहार में का बा’ का इस्तेमाल किया. इसके जवाब में भाजपा ने ‘बिहार में ई बा’ गाने को ही लॉन्च कर दिया.

भोजपुरी में तैयार इस वीडियो में कहा गया है- एनडीए के राज में बदलल बिहार बा। वीडियो के माध्यम से पार्टी ने बताया है कि एनडीए सरकार ने बिहार में क्या-क्या किया है. अब मंगलवार को ‘बिहार में ई बा’Twitter के टॉप ट्रेंड में आ गया. सोशल मीडिया यूजर अपने-अपने तरीके से इस पर कमेंट कर रहे हैं.

कुछ लोग लालू परिवार पर निशाना साध रहे हैं तो कुछ लोग एनडीए गठबंधन वाली बिहार सरकार पर सवाल उठा रहे हैं. मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री सुसील कुमार मोदी ने एक ट्वीट में ‘बिहार में ई बा’ लिखा.

वीडियो में खास क्या है? 

बता दें कि बीजेपी ने ऐसे कई वीडियो बनाए हैं जिनके जरिए ‘बिहार में का बा’ का जवाब ‘बिहार में ई बा’ से दिया जा रहा है. मनोज वाजपेयी ने अपने रैप सॉन्ग में जहां बिहारियों के पलायन को मुद्दा बनाया थो तो बीजेपी ने इसमें नीतीश और मोदी की जोड़ी के विकास को गिनाया है. बीजेपी द्वारा इस वीडियो में बिहार में मौजूद मेडिकल कॉलेज, आईआईएम, आईआईटी समेत कृषि, पशुपालन, बिजली, एलईडी, उद्योग आदि के क्षेत्रों में हुए विकास का हवाला दिया गया है. इस गाने की शुरुआत ही ‘बिहार में ई बा’ से है.

इस गाने में दृश्य और तस्वीरों के माध्यम से गायक ने आईआईटी, स्कूल-कॉलेज, सड़क, बिजली, पानी से लेकर आधारभूत संरचना के क्षेत्र में हुए कार्यों को गिनाया है और हर लाइन के बाद ई बा जो कि भोजपुरी शब्द है को जोड़ा गया है.

बता दें कि पिछले दिनों विपक्षी दल ने शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर एक पोस्टर लगाया था. उसमें मात्र एक वाक्य लिखा था, ‘बिहार में का बा.’ पोस्टर में सरकार को कठघरे में खड़ा करने वाली कुछ तस्वीरें भी थीं. उसी पोस्टर के बाद भाजपा ने इसका जवाब देने का निर्णय लिया। वीडियो बनाने के लिए बिहार भाजपा कई दिनों से इस पर काम कर रही थी। अब वीडियो को लांच किया गया है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें