1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 upendra kushwaha tejashwi yadav and now pappu yadav cm candidate of bihar smb

बिहार चुनाव 2020 : तेजस्वी, कुशवाहा के बाद पप्पू यादव बने सीएम उम्मीदवार, इस रेस में इन चेहरों की भी चर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पप्पू यादव
पप्पू यादव
FILE PIC

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए इस बार सूबे में कई सियासी गठबंधन बने है. इसके साथ ही बिहार में सीएम पद के लिए दावेदारों की संख्या भी बढ़ गयी है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और राजद के युवा नेता तेजस्वी यादव के साथ ही बिहार में अन्य फेस भी इस रेस में शामिल हो गये है. इन दोनों प्रमुख नेताओं के अलावे रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और अब जन अधिकार पार्टी (JAP) के संरक्षक पप्पू यादव को भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया गया है.

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेतृत्व वाले महागठबंधन के सीएम उम्मीदवर के रूप में तेजस्वी यादव सामने हैं. वहीं, बसपा (BSP) के साथ गठजोड़ कर चुनाव में उतर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी सीएम इन वेटिंग के उम्मीदवार हैं. उधर, लोजपा (LJP) की तरफ से चिराग पासवान को भी भावी सीएम के रूप में प्रोजेक्ट किया जा रहा है. इन सबके बीच सीएम इन वेटिंग के लिए प्लुरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी का नाम भी चर्चा में है.

इन सबके बीच, अब जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन (PDA) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. यह घोषणा गठबंधन में शामिल सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एम के फैजी, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में की. गौर हो कि पप्पू यादव इस बार मधेपुरा से चुनाव लड़ रहे है. उन्होंने वादा किया कि अगर वह मुख्यमंत्री बनते हैं तो बिहार से पलायन रुकेगा और ऐसा नहीं हुआ तो वे इस्तीफा दे देंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें