1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 result latest update nitish kumar take oath as bihar cm on monday smb

Bihar Chunav 2020 Result : नीतीश सोमवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ!, जानिए क्यों शुभ है यह दिन

By Agency
Updated Date
Bihar CM Nitish Kumar
Bihar CM Nitish Kumar
FILE PIC

Nitish Kumar Take Oath As Bihar CM On Monday नीतीश कुमार अगले सप्ताह चौथे कार्यकाल के लिए बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, लेकिन शपथ ग्रहण की तिथि को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. राजनीतिक हलकों में अटकलें लगायी जा रही हैं कि वह सोमवार को शपथ लेंगे. उसी दिन 'भैया दूज' त्योहार मनाया जाएगा, जिसे शुभ दिन माना जाता है.

नीतीश कुमार के एक करीब सहयोगी ने कहा कि वे अगले सप्ताह चौथे कार्यकाल के लिए बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, लेकिन तिथि को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है. नीतीश कुमार, नवनिर्वाचित विधायकों और अपनी पार्टी जदयू के अन्य पदाधिकारियों से मिलने आज पटना स्थित पार्टी के राज्य मुख्यालय पहुंचे.

राजभवन के सूत्रों ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह कब होगा, इसके बारे में उन्हें कोई संवाद नहीं मिला है. नीतीश कुमार को दोबारा शपथ ग्रहण लेने से पहले उन्हें राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपना होगा. राजग (NDA) के नवनिर्वाचित विधायकों की औपचारिक बैठक अभी नहीं हुई है और राजग ने उन्हें अपना नेता औपचारिक रूप से घोषित नहीं किया है.

हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने नीतीश को मुख्यमंत्री के रूप में समर्थन दिया है. इस बीच, मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने बृहस्पतिवार को राजभवन जाकर विधानसभा चुनाव में विजयी उम्मीदवारों की सूची राज्यपाल को सौंपी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें