1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 result know when nitish kumar will take 7th oath as chief minister and news government formation in bihar smb

बिहार चुनाव में NDA को मिले जनादेश के बाद जानिए कब शुरू होगी नयी सरकार के गठन की प्रक्रिया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Chief Minister Nitish Kumar
Bihar Chief Minister Nitish Kumar
PTI News

Bihar Vidhan Sabha Election Result 2020 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि जनता मालिक है. एनडीए को बहुमत देने के लिए जनता जनार्दन को नमन किया. चुनाव परिणाम आने के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा जनता मालिक है. उम्मीद की जा रही है कि दीपावली बाद प्रदेश में नयी सरकार गठन की प्रक्रिया आरंभ की जायेगी.

इसी कड़ी में मंगलवार को दिन भर मुख्यमंत्री आवास पर जदयू के वरिष्ठ नेताओं का आना जाना लगा रहा. जीते हुए विधायकों ने आकर मुख्यमंत्री से मुलाकात की. देर शाम विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष डा अशोक चौधरी व मंत्री संजय झा सीएम आवास पहुंचे.

भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि राज्य के अगले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे. पार्टी नेताओं ने पहले भी कहा है कि सीटें जदयू की भाजपा से कम भी आयें तो भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में नयी सरकार बनेगी. जदयू के नेताओं ने भी कहा है कि नीतीश कुमार के चेहरे पर ही एनडीए को बहुमत मिला है.

दूसरी ओर दिल्ली में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बिना किसी का नाम लिये कहा कि जदयू की ताकत को कम करने के लिए बेगानों के साथ ही अपनों ने भी छल किया. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि चुनाव के दौरान लोजपा द्वारा किये जा रहे नुकसान को रोकने को लेकर एनडीए की ओर से ठोस पहल नहीं हुई.

इससे पहले चुनाव परिणाम आने के कुछ देर बाद मंगलवार की देर शाम भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. हालांकि, मंगलवार को एनडीए को बहुमत मिलने के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर भाजपा के आला नेताओं ने बधायी दी. साथ ही अगली सरकार बनाने को लेकर चर्चा की थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने वाले भाजपा नेताओं में बिहार प्रभारी सांसद भूपेंद्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय शामिल रहे. इसके साथ ही भाजपा सहित एनडीए घटक दलों के सभी नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनाने की बात कह रहे हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें