1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 pm narendra modi address nda rally with cm nitish kumar for bihar chunav smb

बिहार चुनाव 2020 : चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी के साथ कई अवसरों पर मंच साझा करेंगे नीतीश कुमार!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले बिहार चुनाव में रिकॉर्ड 31 रैलियां की थीं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले बिहार चुनाव में रिकॉर्ड 31 रैलियां की थीं.
FILE PIC

पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान का आगाज 12 और 13 अक्टूबर को वर्चुअल माध्यम से कर चुके है. इसके साथ ही 14 अक्टूबर से नीतीश कुमार चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए पटना, बांका, भागलपुर और मुंगेर में अलग-अलग हिस्सों के लिए उड़ान भरेंगे."

जबकि, 15 अक्टूबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जमुई, लखीसराय, शेखपुरा और पटना में अलग-अलग स्थानों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार भाजपा ने एक प्रस्ताव रखा है, जिसके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव में 20 से ज्यादा रैलियां करेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार चुनाव के लिए 20 अक्टूबर के बाद से पीएम मोदी की रैलियां शुरू हो सकती हैं. एक अनुमान के अनुसार, 15 दिन के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में 20 से ज्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इनमें से कुछ रैलियों में सीएम नीतीश कुमार भी उनके साथ मंच पर रहेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी की रैलियों में भाजपा और जदयू दोनों दलों के उम्मीदवारों भी मंच पर मौजूद रहेंगे. गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले बिहार चुनाव में रिकॉर्ड 31 रैलियां की थीं. उस वक्त भाजपा ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ा था. वहीं, 2019 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी ने जदयू के साथ बिहार में 10 रैलियां की थीं. सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि पीएम मोदी की रैली के कार्यक्रम को जल्द ही अंतिम रूप दिया जायेगा.

वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के अनुसार, बीते दिनों एक प्रश्न के उत्तर में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और नीतीश के विश्वासपात्र माने जाने वाले राज्य के मंत्री संजय कुमार झा ने कहा, भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव अभियान कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रही है. हमारे पास विवरण नहीं है, लेकिन यह निश्चित है कि वह और मुख्यमंत्री कई मौकों पर मंच साझा करेंगे.” संयोगवश बिहार में विधानसभा चुनाव पहला अवसर होगा जब मोदी नीतीश के लिए वोट मांगेंगे.

प्रधानमंत्री के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के बीच की प्रतिद्वंद्विता का अंत होने के बाद 2017 में नीतीश की एनडीए में वापसी के बाद से दोनों नेताओं ने कई अवसरों पर मंच साझा किया है और एक दूसरे की प्रशंसा की है जिसमें पिछले साल का लोकसभा चुनाव भी शामिल हैं.

भाजपा द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए एनडीए के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में नीतीश का समर्थन किये जाने और एनडीए में नीतीश कुमार के खिलाफ विरोध का बिगुल फूंकने वाले लोजपा प्रमुख चिराग पासवान को यह संदेश देने से कि एनडीए गठबंधन में वही रहेंगे जो नीतीश कुमार के नेतृत्व को बिहार में स्वीकार करते हैं, से स्पष्ट संकेत गया है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रधानमंत्री का समर्थन प्राप्त है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें