1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 nitish kumar party jdu releases manifesto in patna for bihar chunav smb

बिहार चुनाव 2020 : बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही जदयू ने जारी किया अपना चुनावी घोषणा पत्र, यहां पढ़े मुख्य बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JDU ने जारी किया घोषणा पत्र
JDU ने जारी किया घोषणा पत्र
फोटो - ani

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण के लिए मतदान से ठीक छह दिन पहले राज्य में सत्तारूढ़ जदयू ने गुरुवार को अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन के तहत बिहार में चुनाव लड़ रही जदयू ने अपने घोषणा पत्र को नये नारे- 'पूरे होते वादे-अब हैं नये इरादे' के साथ जनता के सामने रखा है.

राजधानी पटना स्थित जदयू कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने जदयू के घोषणा पत्र को जारी किया. इस दौरान जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि हमारा संकल्प है, युवा शक्ति-बिहार की प्रगति, आर्थिक हल-युवाओं को बल, आरक्षित रोजगार-महिलाओं को अधिकार और सशक्त महिला-सक्षम महिला. वशिष्ठ नारायण सिंह ने हमारी सरकार ने जनता से जो वादा किया है, उसे पूरा किया है. उन्होंने कहा कि इस बार भी हम घोषणा पत्र के हर वादे को पूरा करेंगे. सात निश्चय-2 को पूरे प्रदेश में लागू किया जायेगा.

जदयू के वरिष्ठ नेता ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि किसी भी दल को झूठी घोषणाएं करने से बचना चाहिए. नीतीश सरकार के कार्यों का उल्लेख करते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि इस कार्यकाल में हमने सात निश्चय योजना को राज्य के हर गांव तक पहुंचा दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद सत्ता में आते ही हम सात निश्चय-2 पर काम करेंगे. अब तक सूबे में हर घर तक बिजली पहुंच गयी है और अब हर खेत तक पानी पहुंचाने का काम करना है.

जदयू के घोषणा पत्र की मुख्‍य बातें...

- युवा शक्ति बिहार की प्रगति
- सशक्त महिला, सक्षम महिला
- हर खेत में सिंचाई का पानी
- स्वच्छ गांव, समृद्ध गांव
- स्वच्छ शहर, विकसित शहर
- सुलभ संपर्कता
- सबके लिए स्वास्थ्य सुविधा

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें