1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 nitish kumar attack on rjd chief lalu prasad and rabri devi over corruption issue jdu rally in mokama smb

बिहार चुनाव 2020 : नीतीश के निशाने पर लालू परिवार, बोले- हम बिहार की संपत्ति बढ़ा रहे, कुछ लोग अपनी संपत्ति बढ़ाने का करते है काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोकामा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मोकामा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
सोशल मीडिया

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने मोकामा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद और उनके परिवार के अन्य सदस्यों पर जमकर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहार की संपत्ति बढ़ा रहे हैं, जबकि कुछ लोग अपनी संपत्ति बढ़ाने का काम करते हैं.

सीएम नीतीश ने अपने संबोधन के दौरान आगे कहा कि हमारी भावना न्याय के साथ विकास की रही है. हर क्षेत्र का हर तबके का विकास करना हमारी सरकार की प्रथमिकता रही है. महिला, अल्पसंख्यक, युवा, अतिपिछड़ा हर किसी के विकास के लिए हमने काम किया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मोकामा के लोगों को हम कैसे भूल सकते हैं. यहीं के लोगों ने तो हमें संसद में जाने का मौका दिया. अगर यहां के लोग हमको सांसद नहीं बनाते तो आज बिहार और यहां से बाहर के लोग मुझे कभी नहीं जानते. यहां के से मेरा अलग रिश्ता है.

नीतीश कुमार ने कहा कि हमारा काम देखकर बहुत लोगों को परेशानी होती है. वो लोग कुछ न कुछ उल्टा-पुल्टा करते रहते हैं, लेकिन ये भूल जाते हैं कि उन पति-पत्नी के कार्यकाल में क्या हाल था? सीएम ने कहा कि चूकना नहीं है, सजग रहना है सचेत रहना है, किसी के बहकावे में नहीं आना है.

सीएम ने कहा कि इसी मोकामा में एक आठ-नौ साल के बच्चे ने मुझसे पूछा था, हम नय पढ़वय? आज हर ग्राम, हर पंचायत में स्कूल खुलवा दिया गया है. अनेक योजनाओं के तहत हर वर्ग के बच्चों को स्कूल तक पहुंचाया गया है. उन्होंने कहा कि जंगलराज खत्म कर कानून का राज स्थापित किया है. 12 करोड़ आबादी का राज्य बिहार आज अपराध में 23वें नंबर पर हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे विद्यार्थी पहले बाहर पढ़ने के लिए जाते थे. इंजीनियरिंग, मेडिकल पढ़ने के लिए बाहर जाते थे. हमने राज्य में ही पढ़ने के लिए व्यवस्था की. संस्थान शुरू किया. स्टूडेंट्स को क्रेडिट कार्ड के माध्यम से सहायता दी. उन्होंने कहा कि सुलभ संपर्कता के माध्यम से ग्रामीण सड़कों को विशेष स्थानों से जोड़ा जायेगा. जिससे कम से कम समय में लोग जरूरी जगहों पर पहुंच सके. शहरों में ट्रैफिक की समस्या के लिए फ्लाईओवर व बायपास का निर्माण करायेंगे. निर्माण कार्यों का रखरखाव भी करेंगे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें