1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 nine roads and bridges started on pm modi 21 in bihar asj

पीएम 21 को नौ सड़क और पुलों का करेंगे कार्यारंभ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएम मोदी
पीएम मोदी
फाइल फोटो.

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 14 हजार करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली नौ सड़क और पुल परियोजनाओं का कार्यारंभ करेंगे. एनएच की इन सभी परियोजनाओं के लिए निर्माण एजेंसी का चयन हो चुका है.

सूत्रों का कहना है कि हाल ही में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सभी नौ परियोजनाओं के लिए निर्माण एजेंसी का चयन टेंडर के माध्यम से किया है. इन सभी में महात्मा गांधी सेतु के समानांतर नया फोरलेन पुल, भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समानांतर नया फोरलेन पुल और कोसी नदी पर बनने वाला फुलौत पुल शामिल हैं. इसके अलावा पटना रिंग रोड, आरा-मोहनिया सड़क का दो पैकेज, बख्तियारपुर- रजौली सड़क का दो पैकेज और नरेनपुर-पूर्णिया सड़क सड़क शामिल हैं.

एनएचएआइ के क्षेत्रीय पदाधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल चंदन वत्स ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा कार्यारंभ करने के बाद सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए एकजुट होकर काम किया जायेगा. इन सभी परियोजनाओं के पूरा हो जाने पर राज्य में सड़क यातायात की स्थिति बेहतर हो सकेगी.

सोन नदी पर कोइलवर पुल के समानांतर बन रहे नये सिक्स लेन पुल में से तीन लेन पर आवागमन इसी महीने शुरू हो जायेगा. 23 या 24 सितंबर को इसका उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी वर्चुअल माध्यम से करेंगे. फिलहाल इस पुल पर निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. इस पुल पर आवागमन शुरू हो जाने से पुराने कोइलवर पुल पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा. साथ ही पुराने कोइलवर पुल पर जाम की समस्या से लोगों को मुक्ति मिल सकेगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें