1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 news update rahul gandhi and priyanka gandhi came bihar for election campaign for congress smb

Bihar Assembly Election 2020: बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस की बड़ी तैयारी, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में राहुल और प्रियंका का भी नाम!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी
प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी
फाइल तस्वीर

Bihar Assembly Election 2020 News: बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस ने बड़ी योजना बनायी है. इसी कड़ी में बिहार चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी बन गयी है. खास बात यह है कि कांग्रेस के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टी के युवा नेता राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी के बिहार आने की संभावना है. मिल रही जानकारी के मुताबिक, हर चरण के राहुल गांधी की दो सभाएं होंगी.

इस तरह राहुल गांधी द्वारा बिहार में करीब आधा दर्जन रैलियों को संबोधित किये जाने की बात सामने आ रही है. जबकि, दो से तीन रैलियों में प्रियंका गांधी के भी शामिल होने की संभावना जतायी जा रही है. सूत्रों की मानें तो चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के इन दोनों शीर्ष नेताओं से समय मांगा गया है. बताया जा रहा है कि इसके मद्देनजर कांग्रेस की ओर से जल्द ही कार्यक्रमों का एलान किया जायेगा. बिहार इलेक्शन 2020 लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी आलाकमान ने बिहार कांग्रेस के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है. हालांकि, इस बारे में पूरी जानकारी के जल्द ही सामने आने की उम्मीद जतायी जा रही है. वहीं, सूबे में इस बात को लेकर चर्चा गरम है कि राजद के युवा नेता तेजस्वी यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मंच साझा कर सकते हैं.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. बिहार चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ तालमेल करके उतर रही कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. गौर हो कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें