1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 ljp parliamentary board meeting in patna may disclose on nda alliance for bihar election seat sharing skt

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: NDA से LJP का मोहभंग! पार्टी प्रवक्ता ने दिए संकेत, चिराग ने कल बुलाई संसदीय बोर्ड की अहम बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रामविलास पासवान व चिराग पासवान
रामविलास पासवान व चिराग पासवान
फाइल फोटो

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने के दूसरे दिन तक भी एनडीए में सीट शेयरिंग पर रहस्य बना हुआ है. चिराग पासवान लोजपा को लेकर अलग ही राग अलाप रहे हैं. अब खबर आ रही है कि लोजपा ने एनडीएस से अलग होने का मन बना लिया है. इन कयासों को बल लोजपा नेता अशरफ अंसारी के उस बयान के बाद मिला है जिसमें उन्होंने बिहार सरकार पर निशाना साधा है.

इधर, सूत्रों के हवाले से खबर है कि महागठबंधन पर सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है. बस औपचारिक एलान होने का इंतजार है. इससे पहले खबर है कि सूत्रों के हवाले से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि चिराग पासवान का एनडीए से मोहभंग हो गया है. भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर बात नहीं बन पायी. मांग के मुताबिक सीट नहीं मिले के कारण चिराग पासवान ने एनडीए से अलग होने का मन बना लिया है.

पासवान के करीबी और लोजपा प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने बिहार सरकार की सात निश्चय योजना पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि सात निश्चय पार्ट वन में भ्रष्टाचार हुआ है और पार्ट-2 को भी हम लोग नहीं मानेंगे. उन्होंने कहा है कि लोजपा राज्य में चिराग पासवान के सपने बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट पर ही बिहार आगे बढ़ सकता है.

एलजेपी ने शनिवार को पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस बैठक में एनडीए के साथ सीट शेयरिंग को लेकर चल रही खींचतान के बीच चिराग पासवान कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

अमित शाह व जेपी नड्डा से मिले चिराग

लोजपा के प्रमुख चिराग पासवान ने गुरूवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. कहा जा रहा है कि गठबंधन को लेकर फैसला तय हो चुका है. चर्चा के दौरान क्या निर्णय सामने आया है, दोनों दलें जल्द ही इसको सामने रख सकती है. बताया जा रहा कि शुक्रवार को भी चिराग की मुलाकात भाजपा नेताओं के साथ हो सकती है.

अगले 24 घंटे बेहद अहम 

गौरतलब है कि सीट बंटवारे को लेकर लोजपा और भाजपा के शीर्ष नेताओं में लगातार बातें चल रही है. पिछले कई दिनों से चल रहे इस बात-चीत में भाजपा ने हमेसा दावा किया है कि गठबंधन में सबकुछ सामान्य है और सभी दलें साथ ही चुनाव लड़ेगी. मौजूदा स्थिति में अगले 24 घंटे बेहद अहम है.

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें