1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 latest politics news update puspam priya chaudhary to contest from bihar election from patna bankipur seat smb

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : पुष्पम प्रिया चौधरी ने किया बड़ा एलान, दो जगहों से लड़ेगी चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Puspam priya chaudhary
Puspam priya chaudhary
FILE PIC

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020, pushpam priya chaudhary: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी सियासी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने में जुटी है. इसी कड़ी में अंदरखाने में उम्मीदवारों के नाम भी तय होने की चर्चा है. इन सबके बीच हाल के दिनों में बिहार की राजनीति में सुर्खियों में रही पुष्पम प्रिया चौधरी ने पटना की बांकीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. बिहार विधानसभा चुनाव में चर्चा का केंद्र बनीं पुष्पम प्रिया चौधरी प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष है. बांकीपुर सीट से चुनाव लड़ने की जानकारी पुष्पम प्रिया चौधरी ने फेसबुक के जरिए अपने समर्थकों को दी है.

पुष्पम प्रिया चौधरी ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक से पढ़ाई की है. इसी साल मार्च में वह बिहार के अखबारों में एक विज्ञापन देकर सुर्खियों में आयी थीं. अब एक फिर पुष्पम प्रिया चौधरी द्वारा बांकीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ने की घोषणा करने के साथ ही चर्चा में आ गयी है. गौर हो कि पुष्पम प्रिया चौधरी दरभंगा जिले की रहने वाली है और पूर्व एमएलसी विनोद चौधरी की बेटी हैं.

पुष्पम प्रिया ने विश्व प्रसिद्ध लंदन स्कूल ऑफ इकॉनमिक्स से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री लेकर लौटी हैं. साथ ही प्लूरल्स पार्टी की अध्यक्ष हैं. बीते दिनों उन्होंने प्लूरल्स पार्टी का प्लान बताते हुए कहा था कि वैश्विक शिक्षा और जमीनी अनुभव की साझेदारी हो ताकि बिहार में कृषि क्रांति, औद्योगिक क्रांति और नगरीय क्रांति की एक नयी कहानी लिखी जा सके.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें