1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 latest news updates tejashwi yadav chunavi rallies rashtriya janata dal president lalu prasad yadav rkt

Bihar Election 2020: कोरोना संकट के बावजूद लालू का ये चुनावी रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में तेजस्वी, बनाया ये खास प्लान

By Rajat Kumar
Updated Date
लालू का ये चुनावी रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में तेजस्वी
लालू का ये चुनावी रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में तेजस्वी
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सूबे में राजनीतिक पारा चढ़ने लगा है. कोरोना संक्रमण के चलते इस बार विधानसभा चुनाव का रंग बिल्कुल ही अलग देखने को मिल रहा है. पारंपरिक प्रचार अभियान की जगह वर्चुअल रैली ने ली है. डिजिटल मीडियम के जरिए मतदाताओं तक ‘मन की बात’ पहुंचाई जा रही है. सभी राजनीतिक पार्टी डिजटल माध्यम से वोटरों के पास अपनी पहुंच बना रहे हैं. कोरोना संकट के बीच हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव में राजद के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav ) अपने पिता लालू यादव (Lalu Prasad yadav ) का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

बता दें कि बिहार चुनाव में प्रचारकों को करीब 25 से 30 दिन चुनाव प्रचार के लिए मिलेंगे. राजद नेतृत्व वाले महागठबंधन ने भी अपनी चुनाव कैंपेन की रूपरेखा बना ली है. इनमें सबसे ज्यादा व्यस्त शेड्यूल तेजस्वी यादव का होगा. महागठबंधन के सभी दलों ने उनके प्रचार की मांग की है. यह देखते हुए तेजस्वी यादव 243 विधानसभाओं में औसतन दो सभाएं जरूर करेंगे. पार्टी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उनकी 600 सभाएं रखी गयी हैं.

अगर तेजस्वी इस चुनाव में 600 सभाएं करते हैं तो वह लालू यादव के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने पिछले साल अपनी हाई-वोल्टेज चुनाव प्रचार में 33 दिनों की अवधि में 243 रैलियों को संबोधित किया था. जानकारी के मुताबिक पिछले विधानसभा चुनाव में लालू ने लगभग 350 किमी प्रतिदिन की औसत से 11,550 किमी की यात्रा की थीं. वहीं पिछले चुनाव में नीतीश कुमार ने 38 दिनों की अवधि में 230 रैलियों को संबोधित किया था. बाता दें कि लालू और नीतीश अपनी पार्टियों के एकमात्र स्टार प्रचारक थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें