1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 latest news update seat sharing issue in nda bjp jdu candidate soon announce for bihar chunav 2020 smb

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : भाजपा-जदयू में उम्मीदवारों के नाम फाइनल! जानिए कहां फंसा है पेंच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर डील फाइनल होने के बाद अब गठबंधन के प्रमुख दल जदयू और भाजपा के संभावित उम्मीदवारों को अपने नामों की घोषणा किये जाने का इंतजार है. जानकारी के मुताबिक, भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में केंद्रीय चुनाव समिति के साथ सीटें तय होने की चर्चा जोरों पर रही.

सियासी गलियारों में चर्चा गरम है कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति में जदयू और भाजपा के साथ सीटें तय होने के बाद सभी संभावित उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गये है. बता दें कि रविवार देर शाम तक चली इस बैठक के बाद सोमवार को भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर सुबह से लेकर देर शाम तक महत्वपूर्ण बैठकों का दौर चलता रहा.

इन सबके बीच मिल रही जानकारी के मुताबिक, तीन-चार सीटों को लेकर फिर से तैयारी या एडजस्ट करने की कवायद की जा रही है. इधर, बताया जा रहा है कि वीआइपी भी भाजपा के निरंतर संपर्क में है. उसकी सीटों को लेकर भाजपा के साथ अंतिम स्तर पर सहमति बनने के बाद भाजपा के साथ गठबंधन की घोषणा हो सकती है. इस पहलू पर भी विचार-विमर्श चल रहा है.

फिलहाल भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भी सूची में कुछ अहम संशोधन किये जाने की बात सामने आ रही है. इसे लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में सोमवार को पूरे दिन मंथन के बाद इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसके बाद इसे जदयू के साथ बैठकर फाइनल किया जायेगा, ताकि घोषणा से पहले किसी तरह का विवाद नहीं हो.

इसी के मद्देनजर भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव के पटना पहुंचने का इंतजार है. जिसके बाद मंगलवार को भाजपा और जदयू की ओर से संयुक्त प्रेस वार्ता किये जाने की चर्चा है. इस दौरान जदयू और भाजपा के बीच सीटों का औपचारिक एलान कर दिये जाने की बात सामने आ रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें