1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 latest news update bjp announces vip party now alliance of nda for bihar chunav smb

बिहार चुनाव 2020 : NDA में वीआईपी की एंट्री, बीजेपी ने मुकेश सहनी की पार्टी को अपने कोटे से दीं 11 सीटें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एनडीए में मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी की औपचारिक रूप से एंट्री का एलान
एनडीए में मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी की औपचारिक रूप से एंट्री का एलान
PIC : Twitter

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर सूबे में सियासी हलचल चरम पर है. इसी कड़ी में एनडीए में मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी की औपचारिक रूप से एंट्री का एलान किया गया. इस दौरान बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने मुकेश सहनी और उनकी पार्टी का एनडीए में स्वागत किया. समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक, भाजपा ने अपने सहयोगी दल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को बिहार विधानसभा चुनाव में 121 सीटों के अपने कोटे से 11 सीटें दीं.

वहीं, इस अवसर पर मुकेश सहनी ने महागठबंधन से खुद को अलग करने के पीछे के कारणों का जिक्र करते हुए राजद पर जमकर निशाना साधा. मुकेश सहनी ने कहा कि महागठबंधन में मैंने एक मिशन को पूरा करने के लिए शामिल हुए थे, लेकिन राजद नेताओं ने हमारी पीठ में खंजर घोंपने का काम किया. आज हम औपचारिक रूप से एनडीए में शामिल हो गये हो गये है. अपनी राय का आगे रखते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए हम विधानसभा चुनाव में जारी मतों से जीत हासिल करेंगे और बिहार को विकास के रास्ते पर आगे ले जाने का कार्य करते रहेंगे.

वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव पर हमला जारी रखते हुए कहा कि महागठबंधन में रणनीति का अभाव होने के साथ ही मन में पहले से ही छल था. उन्होंने कहा कि अतिपिछड़ा वर्ग को सम्मान नहीं दिया गया और उनका नेतृत्व करने वाले बेटे के पीठ में खंजर भोंका गया. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मल्लाह के बेटे की पीठ में मरहम लगाया. वहीं, इस अवसर पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने हमेशा अतिपिछड़ों को सम्मान दिया है. जबकि, आरजेडी-कांग्रेस के नेताओं ने हमेशा अतिपिछड़ों के साथ छल किया है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें