1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 jdu delegation complained to the election commission accuses rjd chief lalu yadav sons of concealing assets in poll affidavit smb

Bihar Election 2020: जदयू ने EC से की शिकायत, चुनावी हलफनामे में तेजस्वी और तेजप्रताप ने की गड़बड़ी, रद्द होगा नामांकन?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जदयू के प्रतिनिधिमंडल ने तेजस्वी और तेज प्रताप यादव पर चुनावी हलफनामे में गड़बड़ी का आरोप लगाकर चुनाव आयोग (EC) से शिकायत की.
जदयू के प्रतिनिधिमंडल ने तेजस्वी और तेज प्रताप यादव पर चुनावी हलफनामे में गड़बड़ी का आरोप लगाकर चुनाव आयोग (EC) से शिकायत की.
सोशल मीडिया

Bihar Assembly Election 2020 News Update बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण के लिए मंगलवार को मतदान समाप्त हो गया. इस बीच जदयू ने राज्य निर्वाचन आयोग में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेज प्रताप यादव एवं तेजस्वी यादव के खिलाफ मंगलवार को शिकायत दर्ज की. सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार के नेतृत्व में आज जदयू के प्रतिनिधिमंडल ने तेजस्वी और तेज प्रताप यादव पर चुनावी हलफनामे में गड़बड़ी का आरोप लगाकर चुनाव आयोग (EC) से शिकायत की है.

जदयू के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से आरजेडी के इन दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. आयोग को दिये ज्ञापन में मुख्य चुनाव आयुक्त बिहार से मांग किया गया कि तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव द्वारा दिये गये गलत हलफनामे की जांच की जाये. साथ ही लोक प्रतिनिधित्व कानून की धारा-123 (2) के तहत कार्रवाई की जाये. मुख्य चुनाव आयुक्त, बिहार, पटना ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि ज्ञापन को मुख्य चुनाव आयुक्त को सक्षम कार्रवाई के लिए तुरंत भेज दिया जायेगा.

ज्ञापन में प्रतिनिधि मंडल ने आरोप लगाया है कि विधानसभा क्षेत्र 128-राघोपुर से तेजस्वी यादव और 140-हसनपुर से तेज प्रताप यादव उम्मीदवार हैं. दोनों ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दिए गए हलफनामे में अपनी संपत्ति को छिपाया है.

मीडिया से बात करते हुए प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे नीरज कुमार ने कहा कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का यह आचरण राजनैतिक फ्राॅड जैसा है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो अपना संपत्ति और पाप राजनीति में छिपायेगा उससे बड़ा ढकोसलेबाज कौन होगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें