1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 congress leader rahul gandhi election rally for second phase of bihar chunav 2020 know schedule smb

बिहार चुनाव 2020 : दूसरे चरण के लिए राहुल गांधी 28 को करेंगे प्रचार, यहां जानें पूरा कार्यक्रम

By Agency
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
File Photo

Rahul Gandhi Election Rally In Bihar बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में अपने-अपने गठबंधन के लिये चुनाव प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को बिहार पहुंचेंगे. दोनों नेताओं का चुनाव प्रचार के लिये इस बार राज्य में दूसरा दौरा होगा. इससे पहले मोदी और राहुल 23 अक्तूबर को चुनाव प्रचार करने बिहार आये थे और उन्होंने कई रैलियों को संबोधित किया था.

पीएम मोदी दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में राजग उम्मीदवारों के लिये लोगों से समर्थन मांगेंगे जहां तीन नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा. वहीं, राहुल गांधी इसी दिन वाल्मीकिनगर और कुशेश्वर स्थान में महागठबंधन के लिये चुनाव प्रचार करेंगे. वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट के लिये उपचुनाव में तीन नवंबर को विधानसभा के दूसरे चरण के साथ मतदान होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने पिछले सप्ताह शुक्रवार को बिहार में चुनाव अभियान की शुरुआत की थी. पीएम मोदी ने डेहरी आन सोन, गया और भागलपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया था. जबकि, राहुल गांधी ने नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में चुनावी सभा को संबोधित किया था.

बिहार में ऐसे समय में चुनाव हो रहे हैं, जब कोरोना वायरस का संक्रमण फैला है. इस स्थिति को देखते हुए व्यापक नियमन एवं प्रबंध किये गये हैं. दरभंगा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री की सुरक्षा से जुड़े स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने दरभंगा के जिला मजिस्ट्रेट एस एम त्यागराजन के साथ बैठक की ताकि रैली स्थल पर दिशानिर्देशों का पालन किया जा सके.

अधिकारियों का कहना है कि रैली स्थल पर किसी को भी बिना मास्क के आने नहीं दिया जायेगा और जो लोग प्रधानमंत्री के साथ मंच पर रहेंगे, उन्हें आरटी पीसीआर टेस्ट कराना होगा. मुजफ्फरपुर में मोदी की रैली मोतीपुर में होगी. जबकि, पटना में उनकी रैली पशु चिकित्सा कॉलेज मैदान में होगी. संयोग से इसी पशु चिकित्सा कॉलेज परिसर के आवास में राजद प्रमुख लालू प्रसाद अपने आरंभिक दिनों में अपने भाई के साथ रहते थे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें