1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 cm nitish kumar attack on rjd chief lalu prasad family over injustice with tej pratap yadav wife aishwarya smb

बिहार चुनाव 2020 : नीतीश ने फिर उठाया ऐश्वर्या से हुए अनुचित व्यवहार का मुद्दा, लालू-राबड़ी से पूछे कई सवाल

By Samir Kumar
Updated Date
सीएम नीतीश कुमार
सीएम नीतीश कुमार
Prabhat khabar

पारू/हसनपुर : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए प्रचार अभियान के दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर निशाना साधते हुए बृहस्पतिवार को सवाल किया कि कुछ लोग जाति और बिरादरी को लेकर बड़े-बड़े दावे करते हैं, लेकिन उस बिरादरी से पहले मुख्यमंत्री दारोगा राय की पौत्री के साथ क्या हुआ?

हसनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘कुछ लोग जाति, बिरादरी की बात करते हैं. बिरादरी के बारे में बड़ा भारी दावा करते हैं, अपनी तरफ से. लेकिन, जिस बिरादरी की बात करते हैं, उससे पहले मुख्यमंत्री दारोगा राय थे.'' उन्होंने सवाल किया, ‘‘ दारोगा राय की पोती के साथ क्या हुआ? '' नीतीश कुमार ने कहा कि आज वही लोग आपसे वोट मांगने आए हैं. आप लोगों को समझ लेना चाहिए.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने एक दिन पहले भी परसा में एक जनसभा में लालू प्रसाद की पतोहू के साथ हुई ‘नाइंसाफी' का मुद्दा उठाया था. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पौत्री ऐश्वर्या राय का विवाह लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ हुआ था. दोनों के रिश्ते आगे नहीं बढ़ पाये और फिलहाल यह मामला अदालत में है.

इस घटना के कारण दोनों परिवारों के बीच खराब हुए संबंधों के बाद दारोगा राय के पुत्र चंद्रिका राय ने नीतीश कुमार की पार्टी जदयू का दामन थाम लिया था. तेज प्रताप यादव अभी हसनपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘किसके विकास की बात करते हैं वे लोग. उनके लिये पति-पत्नी, बेटा-बेटी ही परिवार है, हमारे लिये पूरा बिहार परिवार है.''

नीतीश कुमार ने कहा कि जब उन लोगों को 15 साल मौका मिला तब कोई काम नहीं किया, तो अब क्या काम करेंगे? उन्होंने लोगों से सवाल किया कि क्या बच्चों को आगे बढ़ाना ही विकास है? उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने महिलाओं, अल्पसंख्यक समुदाय, दलित, महादलित, अति पिछड़ा वर्ग, सभी के विकास के लिए काम किया.

पारू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘15 साल मौका मिला, लेकिन उन्होंने महिलाओं के लिये क्या किया ? अंदर (जेल) चले गये, तब अपनी पत्नी को गद्दी पर बैठा दिया. इसके अलावा बताएं कि महिलाओं के लिये क्या किया ?''

उन्होंने कहा कि पहले महिलाओं को अवसर नहीं मिलता था, उनकी सरकार ने महिलाओं को आरक्षण दिया और महिलाएं जन प्रतिनिधि बनीं. उन्होंने कहा कि आज राज्य में अपराध की दर काफी कम हो गयी है और अपराध के मामले में यह देश में 23वें स्थान पर है.

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार तरक्की के रास्ते पर है, लेकिन कुछ लोगों को न काम करने का अनुभव है और न ही जानकारी है. उन्होंने कहा, ‘‘पहले काम करने का मौका मिला, तब कुछ किया नहीं और अब बातें कर रहे हैं.'' तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरी देने के वादे पर तंज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोई कह देता है कि एक दिन में इतना नौकरी दे देंगे. इससे बड़े मजाक की बात और क्या हो सकती है.''

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने तो छह लाख से अधिक लोगों को नौकरियां दीं और काफी संख्या में लोगों को काम का अवसर दिया. गौरतलब है कि राजद नेता तेजस्वी यादव अपनी सभी रैलियों में रोजगार और विकास का मुद्दा उठा रहे हैं. तेजस्वी कहते हैं कि उनकी सरकार बनी, तो कैबिनेट की पहली बैठक में ही युवाओं को 10 लाख रोजगार देने पर मुहर लगेगी.

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हर घर बिजली तो पहुंच गया, अब हर गांव में सोलर लाइट लगाएंगे.'' नीतीश कुमार ने कहा कि फिर से सरकार बनने पर हर खेत तक सिंचाई के लिये पानी पहुंचाया जाएगा और शहर और गांव में बायपास और नए सड़कों का निर्माण होगा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें