1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 bjp releases third list of 35 candidates including six women for bihar chunav smb

बिहार चुनाव 2020 : भाजपा के तीसरे चरण के लिए जारी 35 उम्मीदवारों की सूची में 6 महिलाएं, इनका कटा टिकट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा
भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा
Prabhat Khabar

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को तीसरी सूची जारी करते हुए 35 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. भाजपा की ओर से तीसरे चरण के लिए आज जारी सूची में छह महिलाएं हैं. जिनमें राजनगर से भागीरथी देवी, नरकटियागंज से रश्मि वर्मा, परिहार से गायत्री देवी, किशनगंज से स्वीटी सिंह, प्राणपुर से निशा सिंह और कोढ़ा सीट से कविता पासवान का नाम शामिल हैं.

वहीं, इस सूची से बगहा के सीटिंग विधायक राघव शरण पांडेय का टिकट काट दिया है और उनकी जगह पर राम सिंह को कैंडिडेट बनाया है. रक्सौल से भाजपा विधायक अजय सिंह का भी टिकट काट दिया है और उनकी जगह प्रमोद सिन्हा को प्रत्याशी बनाया गया है. साथ ही बथनाहा विधायक दिनकर राम का टिकट भी कटा है.

तीसरे चरण के लिये भाजपा की सूची में जिन प्रमुख नेताओं को टिकट दिया गया है उनमें बिहार सरकार में मंत्री और मुजफ्फरपुर से वर्तमान विधायक सुरेश कुमार शर्मा शामिल हैं. पार्टी ने दरभंगा से संजय सरावगी, औराई से रामसूरत राय, कुढ़नी से केदार गुप्ता, बनमखी से कृष्ण कुमार रिषी को उतारा है.

उल्लेखनीय है कि भाजपा द्वारा इससे पहले 75 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. एनडीए में सीटों के बंटवारे के तहत 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये होने वाले चुनाव में भाजपा को 121 सीटें मिली थी, जिसमें से वह 110 सीटों पर स्वयं चुनाव लड़ रही है और अपने कोटे की 11 सीटें वीआईपी को दी हैं. बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्तूबर को होगा. जबकि, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा. मतगणना 10 नवंबर को होगी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें