1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 bjp central election committee meeting underway at the party headquarters in delhi pm modi arrived smb

बिहार चुनाव 2020 : जदयू व भाजपा में सीट व उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए मैराथन बैठक जारी, नामों का औपचारिक एलान जल्द

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा और जदयू के बीच सीटों पर तालमेल बैठाने के लिए भाजपा चुनाव समिति की बैठक में चल रहा मंथन
भाजपा और जदयू के बीच सीटों पर तालमेल बैठाने के लिए भाजपा चुनाव समिति की बैठक में चल रहा मंथन
ANI PIC

पटना/नयी दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भाजपा और जदयू के बीच सीटों के गणित को अंतिम रूप देने के लिए नयी दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में रविवार की शाम छह बजे से अहम बैठक शुरू हुई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी मुख्यालय पहुंचे है. संभावना जतायी जा रही है कि अब सोमवार को ही एनडीए की ओर से सीटों के साथ ही उम्मीदवारों के नामों का औपचारिक एलान किया जाएगा.

भाजपा चुनाव समिति की यह बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में शुरू हुई, जिसमें चुनाव में जदयू के साथ सीटों के अंतिम तालमेल को लेकर मंथन चल रही है. इसी बीच लोजपा ने अलग चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है. इसके मद्देनजर भाजपा की यह बैठक ज्यादा अहम हो गयी है. इसमें जदयू के साथ सीटों के बंटवारे के अलावा लोजपा के स्टैंड पर भी विचार-विमर्श किया जा रहा है.

इस बैठक के समाप्त होने के बाद भाजपा स्पष्ट रूप से अपने सीटों की घोषणा कर सकती है. हालांकि, पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लोजपा के अलग होने के बाद अब भाजपा 121 और जदयू 122 सीटों पर बिहार में चुनाव लड़ सकती है. जदयू अपनी 122 सीटों में ही हम को भी चार या पांच सीटें देगी. वहीं, अभी तक इस फॉर्मूले पर अभी तक दोनों पार्टियों की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के अलावा बिहार भाजपा प्रदेश इकाई के सभी आला नेता नयी दिल्ली पहुंचे हुए हैं. इसमें उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के अलावा बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, संगठन महामंत्री नागेंद्र समेत अन्य सभी प्रमुख लोग मौजूद हैं.

पटना में सीएम आवास में पहुंचे जदयू के वरिष्ठ नेता के बीच चलता रहा मंथन

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में टिकट बंटवारे को लेकर सस्पेंस अब भी बरकरार है. रविवार को दिनभर एनडीए के घटक दलों की अलग-अलग बैठकें होती रहीं. वहीं जदयू सहित सभी दलों के शीर्ष नेता भी मंथन में जुटे रहे. शाम को लोजपा ने जब प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जदयू के साथ वैचारिक मतभेद खुलासा किया तो अचानक गहमागहमी बढ़ गयी. मुख्यमंत्री आवास में जदयू नेता नयी परिस्थितियों पर विचार करने के लिए जुटे. वहां भी देर रात तक बैठकों का सिलसिला जारी रहा.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें