1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar assembly election 2020 15 rebel leaders in jdu expelled from party including an mla and former ministers rkt

Bihar Assembly Election 2020: JDU में बागी नेताओं पर कार्रवाई, विधायक और पूर्व मंत्री समेत 15 को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JDU में बागी नेताओं पर कार्रवाई
JDU में बागी नेताओं पर कार्रवाई
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव के तारिखें जैसे -जैसे नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे राज्य में सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है. जदयू ने पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ने वाले अपने 15 नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने मंगलवार को यह आदेश जारी किया. इनमें डुमरांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक ददन सिंह यादव, सिंकदरा के रामेश्वर पासवान, जगदीशपुर से भगवान सिंह कुशावाहा भी शामिल हैं.

इन नेताओं को किया गया निष्कासित 

ददन सिंह यादव - डुमरांव

रामेश्वर पासवान - सिकन्दरा

भगवान सिंह कुशवाहा - जगदीशपुर

रणविजय सिंह -

सुमित कुमार सिंह - चकाई

कंचन कुमारी गुप्ता - मुंगेर

प्रमोद सिंह - ओबरा

अरूण कुमार - बेलागंज

तजम्मुल खां - रफीगंज

अमरेश चौधरी - नोखा

शिवशंकर चौधरी - सिकन्दरा

सिंधुपासवान - सिकन्दरा

करतार सिंह - डुमरांव

राकेश रंजन - बरबीघा

मुंगेरी पासवान - चेनारी

मालूम हो कि भाजपा ने भी सोमवार को पार्टी से नौ नेताओं को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है था. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने सोमवार को जानकारी दी थी कि रोहतास जिले के राजेंद्र सिंह व रामेश्वर चौरसिया, पटना जिले के अनिल कुमार व डॉ उषा विद्यार्थी, बांका जिले के मृणाल शेखर, जमुई जिले के रवींद्र यादव व अजय प्रताप, भोजपुर की श्वेता सिंह और जहानाबाद जिले की इंदु कश्यप को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.बता दें कि लोजपा के टिकट पर राजेंद्र सिंह दिनारा, रामेश्वर चौरसिया सासाराम, डॉ उषा विद्यार्थी पालीगंज, अनिल कुमार बिक्रम, रवींद्र यादव झाझा, मृणाल शेखर अमरपुर श्वेता सिंह संदेश और इंदु कश्यप जहानाबाद सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें