1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar 1st phase election coronavirus in bihar bihar election first phase voting continues on 71 seats know what is the situation of corona in bihar today coronavirus bihar update upl

Bihar 1st Phase Election: पहले चरण के लिए 71 सीटों पर मतदान जारी, जानिए बिहार में क्या है आज कोरोना की स्थिति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar 1st Phase Election:   बिहार में क्या है आज कोरोना की स्थिति
Bihar 1st Phase Election: बिहार में क्या है आज कोरोना की स्थिति
Prabhat khabar

Bihar 1st Phase Election, CoronaVirus Bihar Update: कड़ी सुरक्षा इंतजाम के बीच आज सुबह सात बजे से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण में 71 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. पटना समेत 16 जिलों के दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता 1066 उम्मीदवारों में से अपना प्रतिनिधि चुनेंगे. बिहार में कोरोना संकट के मद्देनजर इसके लिए 31371 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती है औऱ और 31371 सेट इवीएम और इतने सेट वीवीपीएटी का उपयोग किया जा रहा है.

अगर बात करें बिहार में कोरोना के हालात की तो केवल पटना में ही मंगलवार को 231 नये केस सामने आये हैं. इन नये मरीजों के साथ ही जिले में अब तक सामने आये कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 34913 हो गयी है. वहीं तेजी से पुराने मरीज कोरोना से लड़कर ठीक भी हुए हैं. पटना में अब तक 32,386 मरीज कोरोना से लड़ कर रिकवर हो चुके हैं. इनमें से ज्यादातर होम आइसोलेशन में रहकर ही ठीक हुए हैं.

जिले में अब तक कोरोना से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 261 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक वर्तमान में जिले में कुल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2266 है. वहीं अगर पूरे बिहार की बात करें तो सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार सुबह तक कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 9073 है.

बिहार में कोरोना के दो लाख से अधिक मरीज अबतक स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में कोरोना से अबतक 1065 लोग जान गंवा चुके हैं. राज्य में दो लाख 12 हजार लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. शहरों की बात करें तो पटना में कोरोना का संक्रमण सबसे अधिक फैला है.

एम्स में सीवान के कोरोना मरीज ने की आत्महत्या

पटना एम्स में कोरोना पॉजिटिव मरीज ने बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसकी जानकारी मिलते ही एम्स में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गयी. मृतक का नाम वीरेंद्र साह बताया गया है. पटना एम्स में अब तक पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली. जो एम्स प्रबंधन की व्यवस्था और चौकसी की भारी कमी को झलकाता है.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें