1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. battle with corona lalu prasad said will fight with corona defeat together and make bihar safe

कोरोना से जंग: लालू प्रसाद बोले, कोरोना से लड़ेंगे, मिलकर हरायेंगे और बिहार को...

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat khabar Digital Desk

पटना. कोरोना से जंग जितने के लिये लालू प्रसाद यादव भी सरकार के साथ खड़े है. उन्होंने ने लोगों से इस लड़ाई में कोरोना से जंग जितते का भरोसा दे रहे है. प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के निर्देश पर कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री राहत कोष में ढाई लाख रुपये सहायता राशि देने का निर्णय लिया है. उन्होंने इस बात की सूचना अपने औपचारिक ट्विटर हैंडल पर जारी की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि इस कठिन घड़ी में सभी सामर्थ्यवान राज्यवासी जिम्मेदारी से अपना-अपना कर्तव्य निभायेंगे. साथी बिहारवासियों के जीवन सुरक्षा का जिम्मा लेंगे. जितना बन पड़ेगा, उतना करेंगे. कोरोना से लड़ेंगे, मिलकर उसे हरायेंगे. बिहार को सुरक्षित बनायेंगे.

फंसे बिहारियों के लिए जारी हो हेल्पलाइन नंबर : तेजस्वी

इधर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दिल्ली में फंसे एक किशोर को अविलंब बिहार निवास/बिहार भवन में रुकवाने की व्यवस्था करने की मांग बिहार सरकार से की है. उन्होंने ट्विटर हैंडल पर बच्चे का वीडियो भी अपलोड किया है. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में फंसे इस मासूम को बिहार या अन्य जगह रहने का अविलंब इंतजाम करें. देश के हर कोने में फंसे हुए ऐसे लाखों बिहारियों के लिए हेल्प लाइन नंबर भी दिया जाये. ताकि, संबंधित सरकारों से उनके सकुशल ठहरने तथा बिहार लाने की उचित व्यवस्था की जा सके.

श्रम अधिकारी करेंगे बिहार आने वाले मजदूरों पर निगरानी

श्रम संसाधन विभाग ने राज्यभर के श्रम अधिकारियों को पत्र लिख कर अन्य राज्यों से बिहार में आने वाले मजदूरों पर निगरानी रखने को कहा है. विभाग ने अपने पदाधिकारियों काे डीएम की समीक्षा बैठक में पहुंचने और कोरोना संक्रमण संबंधी जागरुकता जानकारी को समझने को कहा है. विभाग ने सभी पदाधिकारियों को ब्लॉक स्तर पर हर घर की निगरानी में जुट जाने का निर्देश दिया है. बाहर से आने वाले मजदूरों में संदिग्ध मिलने पर इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग, जिलाधिकारी और विभाग को देने को कहा गया. ताकि मजदूरों की निगरानी ठीक से हो सके. श्रम विभाग ने अधिकारियों को कहा है कि लद्दाख में कोरोना संक्रमण के संभावित खतरे को ध्यान में रखते 31 मार्च तक बिहार से श्रमिकों को कोई भी टीम लद्दाख भ्रमण के लिये नहीं जाये. साथ ही, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज को भी पत्र लिया गया है कि कहीं सरकार के निर्देश का पालन करने में वह पूरा सहयोग करें और दुकान ना खुले. इसपर पूरी नजर बनाएं रखे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें