1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bangal chunav 2021 assam kerala rjd will fill the electoral turf of assam and bengal will meet mamata banerjee and decide strategy rdy

Bangal Chunav 2021: असम और बंगाल के चुनावी मैदान में हुंकार भरेगी RJD, ममता बनर्जी से मिलकर रणनीति तय करेंगे तेजस्वी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद श्री @ripunbora जी से तेजस्वी का मुलाकात
असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद श्री @ripunbora जी से तेजस्वी का मुलाकात
Twitter

Bangal chunav 2021: तेजस्वी यादव शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंच गए है. वे दो दिन तक दौरे पर रहेंगे. तेजस्वी यादव ने पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव में अपने लिए संभावनाएं तलाश करने के लिए पहुंचे है. गुवाहाटी से 28 फरवरी को कोलकाता जाएंगे. जहां तृणमूल कांग्रेस के साथ राजद के तालमेल बैठाने पर ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल और असम में चुनावी महौल बनाने में जुट गए है. वहीं, राजद के दो वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक पहले से ही असम और बंगाल में कैंप कर राजद के लिए माहौल बना रहे है.

बता दें कि बदरुद्दीन अजमल से राजद नेता तेजस्वी यादव की मुलाकात हो सकती है. इसी बीच खबर आ रही है कि कोलकाता में तेजस्वी की मुलाकात ममता बनर्जी से 28 फरवरी या एक मार्च को हो सकती है. राजद ने बंगाल में तृणमूल से पांच या छह सीटों की उम्मीद कर रखी है. वहीं, ममता की ओर से कोई आश्वासन नहीं मिला है, लकिन पिछले दौरे में अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक की अभिषेक बनर्जी से मुलाकात हो चुकी थी. हालांकि सीटों पर बात नहीं बनी है. असम में राजद की बदरुद्दीन अजमल से भी बात चल रही है.

बिहार में शराब का काला बाजार बन चुका है

गुवाहाटी रवाना होने से पहले तेजस्वी यादव ने शराबबंदी के मुद्दे पर राज्य सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि बिहार में शराब का काला बाजार बन चुका है. यह कारोबार लगभग 20 हजार करोड़ का या उससे भी ज्यादा का हो सकता है. इसका लाभ लेने में जदयू के नेता-कार्यकर्ता और अधिकारी लगे है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि सीतामढ़ी में सब इंस्पेक्टर और कारोबारी की हत्या हुई है. अब बिहार में पुलिस वालों का ही एनकाउंटर होने लगा है. शराबबंदी वाले बिहार में आसानी से शराब उपलब्ध है. इसका जिम्मेदार सीएम नीतीश कुमार हैं. बिहार के मुख्यमंत्री अब थक चुके हैं. इनसे अब बिहार संभल नहीं रहा है. इस दौरान मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि वो गुवाहाटी के दौरे पर जा रहे हैं. वहां वे आगामी असम विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर बात करेंगे.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें