1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. auto fares increased in most of the routes of patna increase between 10 and 20 percent asj

पटना के अधिकतर रूटों में अब न्यूनतम ऑटो किराया हुआ 10 रुपया, भाड़े में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में ऑटो व इ-रिक्शे का किराया हुआ दोगुना
पटना में ऑटो व इ-रिक्शे का किराया हुआ दोगुना
फाइल

पटना. बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेम्पू चालक संघ एक्टू ने बुधवार से ऑटो किराया में 10 से 20 फीसदी के बीच वृद्धि करने की घोषणा 28 फरवरी से ही कर रखी है. सोमवार को शहर के अधिकतर रूटों का किराया भी निर्धारित कर दिया गया.

बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपो चालक संघ के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा ने कहा कि प्रति स्टॉपेज किराया में एक से दो रुपये की वृद्धि की गयी है. बुधवार से ये दरें प्रभावी हो जायेंगी.

25 फरवरी से ही किराया वृद्धि की शुरुआत हो गयी जब प्रगतिशील ऑटो यूनियन ने जीपीओ गोलंबर जगदेव पथ, पटना जंक्शन कुर्जी और आशियाना मोड़ दीघा मोड़ के बीच 25 से 30 फीसदी तक किराया वृद्धि करने की घोषणा की. हालांकि कई रूट किराया वृद्धि से बचे हुए थे.

अब बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपो चालक संघ के द्वारा किराया वृद्धि का समर्थन करने से जीपीओ चितकोहरा फुलवारी रूट, पटना जंक्शन पटना साहिब रूट, पटना जंक्शन कंकड़बाग कॉलोनी रूट और खगौल फुलवारी रूट में भी किराया बढ़ जायेगा. हालांकि परिवहन विभाग और आरटीए ने किराया वृद्धि को अब तक मंजूरी नहीं दी है.

टमटम से खींच कर चलाया ऑटो

इधर, डीजल, पेट्रोल और सीएनजी की कीमतों में वृद्धि और बढ़ती महंगाई के खिलाफ ऑटो चालकों ने मंगलवार को कारगिल चौक पर प्रदर्शन किया. इस दौरान कुछ ऑटो चालकों ने टमटम से बांध कर ऑटो को खींचा जबकि पांच आॅटो चालकों ने बल्ले से ऑटो को खींच कर अपना विरोध प्रदर्शित किया.

एक दर्जन ऑटो चालकों ने अगला चक्का खोल कर बढ़ते कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया. कारगिल चौक पर सभा को ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा समेत कई ऑटो यूनियन के नेताओं ने संबोधित किया.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें