1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. appointment will be done on 1500 posts of agricultural service soon requisition will be sent to the respective commissions rdy

Bihar News: कृषि सेवा के 1500 पदों पर होगी नियुक्ति, जल्द ही संबंधित आयोगों को भेजी जायेगी अधियाचना

Bihar News संयुक्त निदेशक (रसायन) कार्यालय के अधीन आने वाले क्षेत्र सहायक के 141 पद, प्रक्षेत्र सहायक के 109 पद व सांख्यिकी समणक के 14 पदों की नियुक्ति पर रोस्टर भी अंतिम स्टेज पर पहुंच गया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कृषि सेवा के 1500 पदों पर होगी नियुक्ति
कृषि सेवा के 1500 पदों पर होगी नियुक्ति
Demo Pic

Bihar News: कृषि विभाग में 9 कोटि के करीब 1500 पदों पर नियुक्ति होने जा रही हैं. कृषि सेवा कोटि- 1, 2 व 3 के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द ही संबंधित आयोगों को अधियाचन भेजी जाएगी. प्रखंड कृषि पदाधिकारी के 856 और कृषि समन्वयक के 354 पदों पर रिक्त रोस्टर मंजूरी के लिए कृषि निदेशक को भेजा गया है. कृषि सचिव डॉ एन सरवण कुमार ने रिक्तियों की पदवार समीक्षा करने के बाद अधियाचन भेजने का निर्देश दिया है. कौन-कौन से पद आज प्रभावी रूप से कार्यरत नहीं है. विभाग इन पदों पर कार्यरत कर्मियों का उपयोग कहां कर रहा है, इसकी भी रिपोर्ट तैयार की जा रही है.

पौधा संरचना पर्यवेक्षक और निरीक्षक के पदों के रोस्टर को लेकर वित्त विभाग से मार्गदर्शन मांगा गया है. बिहार कृषि सेवा कोटि 8 माप एवं तौल के निरीक्षक पद का रोस्टर भी कृषि निदेशक के यहां भेज दिया गया है. संयुक्त निदेशक (रसायन) कार्यालय के अधीन आने वाले क्षेत्र सहायक के 141 पद, प्रक्षेत्र सहायक के 109 पद व सांख्यिकी समणक के 14 पदों की नियुक्ति पर रोस्टर भी अंतिम स्टेज पर पहुंच गया है.

8386 शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए सामान्य प्रशासन से मांगी गयी अनुमति

प्रारंभिक स्कूलों में शारीरिक शिक्षा व स्वास्थ्य अनुदेशक की नियुक्ति के लिए संकल्प जारी होना है. इसके लिए शिक्षा विभाग ने सामान्य प्रशासन विभाग से अनुमति मांगी है. सूत्रों के मुताबिक यह नियुक्ति प्रक्रिया पिंचायत चुनाव बाद कभी भी शुरू की जा सकती है. इससे पहले अक्टूबर में शिक्षा विभाग ने राज्य के 8386 स्कूलों में एक-एक शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के पद यानी कुल 8386 पदों के सृजन की स्वीकृति की अधिसूचना जारी की थी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें