1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. all the cells of bihar state jdu dissolved said kushwaha now youth and women given attention asj

बिहार प्रदेश जदयू के सभी प्रकोष्ठ भंग, बोले कुशवाहा- अब युवाओं व महिलाओं को दी जायेगी तवज्जो

प्रदेश जदयू ने पूर्व में गठित लोकसभा प्रभारियों, विधानसभा प्रभारियों और सभी प्रकोष्ठों सहित उसकी सभी इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. इस संबंध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बुधवार को निर्देश जारी किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा
प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा
फाइल

पटना. प्रदेश जदयू ने पूर्व में गठित लोकसभा प्रभारियों, विधानसभा प्रभारियों और सभी प्रकोष्ठों सहित उसकी सभी इकाइयों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. इस संबंध में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बुधवार को निर्देश जारी किया है.

उन्होंने कहा है कि नये तरीके से पार्टी संगठन का गठन बहुत जल्द किया जायेगा. इसमें युवाओं व महिलाओं सहित सभी वर्गों को सम्मानजनक जगह दी जायेगी. इसका मकसद संगठन को बेहतर बनाना है. प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि जदयू देश का एकमात्र राजनीतिक दल है, जिसने संगठन में महिलाओं को एक तिहाई से अधिक जगह दी है.

इससे पहले भी प्रदेश कमेटी का गठन किया गया, जिसमें महिलाओं को एक तिहाई से अधिक हिस्सेदारी दी गयी है. अब इस बार फिर से संगठन के गठन में सभी को हिस्सेदारी देकर उनकी जिम्मेदारी तय की जायेगी.

सूत्रों के अनुसार इसका मकसद आने वाले 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को अपना बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बेहतर तरीके से तैयार करना है. जदयू ने हर गांव में कम- से- कम 10 लोगों की इकाई बनाने की योजना बनायी है.

साथ ही एक महीने के अंदर जिले के सभी प्रखंडों, पंचायतों और पंचायत के अंतर्गत सभी गांवों में संगठन की इकाई का गठन करने की तैयारी कर ली है. इसका पूर्ण ब्योरा, पूरा पता, मोबाइल नंबर और सक्रिय सदस्य संख्या सहित प्रदेश मुख्यालय को उपलब्ध कराया जायेगा. मुख्यालय स्तर से गतिविधियों की मॉनीटरिंग की जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें