1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. all parties of bihar contest elections in up except rjd tejashwi can campaign for sp rdy

UP Elections: राजद छोड़ UP में चुनाव लडे़गी बिहार की सभी पार्टियां, तेजस्वी कर सकते हैं सपा के लिए प्रचार

बिहार भाजपा की पूरी टीम यूपी के अंगने में जमी रहेगी. चुनाव प्रचार करने से लेकर रणनीति बनाये जाने में भी यहां के भाजपा नेताओ की भूमिका होगी. वही, कांग्रेस पार्टी के भी वहां उम्मीदवार होंगे, जिसके चलते बिहार के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता यूपी चुनाव मे व्यस्त रहेगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
यूपी चुनाव पर कुछ भी बोलने से बचते दिखे तेजस्वी
यूपी चुनाव पर कुछ भी बोलने से बचते दिखे तेजस्वी
प्रभात खबर

यूपी विधानसभा चुनाव में बिहार की तकरीबन सभी पार्टियों के उम्मीदवार दिखेगे. भाजपा और कांग्रेस के अलावा बिहार में सत्ताधारी दल जदयू, हम और वीआइपी भी चुनाव मैदान में अपनी ताकत आजमायेगी. इनके साथ ही लोजपा रामविलास और भाकपा- माले की ओर से भी यूपी के चुनाव मे प्रत्याशी दिये जायेगे. बिहार में सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी राजद ने वहां चुनाव नहीं लड़ने का संकेत दिया है. पार्टी के नेता जरुरत पड़ने पर समाजवादी पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने जायेगे.

बिहार भाजपा की पूरी टीम यूपी के अंगने में जमी रहेगी. चुनाव प्रचार करने से लेकर रणनीति बनाये जाने में भी यहां के भाजपा नेताओ की भूमिका होगी. वही, कांग्रेस पार्टी के भी वहां उम्मीदवार होंगे, जिसके चलते बिहार के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता यूपी चुनाव मे व्यस्त रहेगे. जदयू ने भी यूपी में अपने उम्मीदवार उतारे जाने का संकेत दिया है. पार्टी की वहां के सत्ताधारी दल भाजपा के साथ तालमेल को लेकर चर्चा चल रही है.

वीआइपी 150 सीटों पर लड़ेगा

भाजपा, जदयू और कांग्रेस के इतर विकासशील इंसान पार्टी ने भी अपनी दावेदारी यूपी में दिखायी है. पार्टी करीब डेढ़ सौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे जाने की तैयारी में है. पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी लगातार यूपी में कैंप कर रहे है.

माले-सपा में तालमेल संभव

भाकपा- माले भी यूपी चुनाव में अपनी किस्मत आजमायेगी. पार्टी के राज्य सचिव कुणाल ने बताया कि यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ तालमेल को लेकर दो राउंड की बातचीत हुई है. कुणाल ने कहा कि यूपी मे भाकपा- माले पूर्व में भी चुनाव लड़ती आयी है. इस बार भी हम लड़ेंगे.

तेजस्वी कर सकते हैं सपा के लिए प्रचार

राजद ने पहले ही तय कर दिया है कि इस बार यूपी के विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतरेगे. राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद पूर्व में इस बात का संकेत दे चुके है. हाल ही में तेजस्वी यादव ने भी इसकी पुष्टि की है. राजद का समर्थन समाजवादी पार्टी के साथ रहेगा. तेजस्वी ने कहा है कि जरुरत पड़ने पर वह सपा के समर्थन में चुनाव प्रचार कर सकते है. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम ने भी यूपी चुनाव में भाग लेने का मन बनाया है. पार्टी नेताओ के वहां दौरे हो चुके है. हम की कोशिश यूपी में एनडीए के साथ चुनाव मैदान में उतरने की हो रही है, पर सूत्र बताते है कि एनडीए में दाल नहीं गली, तो अपने बलबूते भी उसके उम्मीदवार किस्मत आजमायेंगे.

लोजपा रामविलास भी अजमायेगी किस्मत

चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा रामविलास ने भी अकेले अपने दम पर यूपी के चुनाव में उतरने की घोषणा कर चुकी है. लोजपा पूर्व में भी यूपी में अपने उम्मीदवार उतारती रही है. इस बार भी उसके उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें