1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. alcohol 5 people killed by drinking poisonous alcohol police told suspect case the administration lost sleep rdy

Alcohol: जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, पुलिस ने बताया संदिग्ध केस, प्रशासन की उड़ी नींद...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Alcohol
Alcohol
फाइल फोटो

Alcohol: बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. मुजफ्फरपुर जिले में 48 घंटे में पांच लोगी की जान जहरीली शराब पीने से चली गयी है. इस घटना से पुलिस-प्रशासन की नींद उड़ गयी है. यह घटना मुजफ्फरपुर के कटरा थाना के दरगाह टोले में बीती रात की है. इससे पहले गोपालगंज के विजयीपुर थाना क्षेत्र के मझवलिया गांव में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं दो लोगों की आंख की रोशनी भी गायब हो गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना के दरगाह टोले में तीन और लोगों की मरने की चर्चा है. इनमें से एक का शव कटरा थाना पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस ने शुक्रवार को शव का एसकेएमसीएच में पोस्टमार्टम भी कराया. प्रारंभिक जांच में उसकी मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है.

वहीं, इसी टोले में एक दंपती के मौत की बात शराब पीने से होने की बात सामने आई है. हालांकि दंपती का दाह संस्कार गुरुवार को कर दिया गया है. इसकी जानकारी मिलते ही एसएसपी स्वयं अपनी टीम के साथ गांव पहुंचकर लोगों से पूछताछ की. लेकिन पुलिस टीम शराब से मौत होने की बात की पुष्टि नहीं कर सकी. इधर, पुलिस ने गांव के चौकीदारी के बयान पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

ग्रामीणों के अनुसार, शुक्रवार को विनोद मांझी, अजय मांझी और सोनल कुमार की मौत हुई है. पुलिस सिर्फ विनोद का शव ही बरामद कर सकी है. वहीं, अन्य दो लोगों के आनन-फानन में दाह संस्कार करने की बात दिनभर इलाके में तैरती रही. ग्रामीणों की मानें तो जिन पांच मृतकों के नाम गिनाये जा रहे हैं, वे सभी एक ही जगह पर काम करते थे.

वहीं, इलाके में कई अन्य ग्रामीण के भी बीमार होने की खबर है. लेकिन इनकी इलाज पुलिस की कार्रवाई के डर से चोरी-छिपे कराये जाने की चर्चा है. इधर, विनोद के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो सकी. देर शाम एसएसपी जयंतकांत फिर कटरा जाकर छानबीन किए. फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी या कार्रवाई नहीं हो सकी है.

जहरीली शराब के बिन्दु पर पुलिस ने जांच की शुरू

एसएसपी जयंतकांत के अनुसार, पुलिस की टीमें इस मामले की जांच करने में जुटी है. विनोद मांझी के शव का पोस्टामर्टम कराया गया है. उसकी मौत कैसे हुई इसकी जानकारी नहीं हो सकी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह की जानकारी हो पाएगी. परिजन और ग्रामीणों से पुछताछ की गई है. सभी ने बीमारी से मौत होने की बात कही है. जहरीली शराब के बिन्दु पर भी पुलिस ने जांच शुरू की है. श्वान दस्ता व मद्य निषेध टीम कई जगहों पर छापेमारी की है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें