1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. air travel became expensive for new year celebrations delhi mumbai fare increased by 3 to 4 times from patna asj

न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए हवाई सफर हुआ महंगा, पटना से दिल्ली-मुंबई का 3 से 4 गुना तक बढ़ा किराया

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दिल्ली- मुंबई सहित अन्य शहरों का हवाई किराया सामान्य से  कई गुना तक बढ़ गया है.
दिल्ली- मुंबई सहित अन्य शहरों का हवाई किराया सामान्य से कई गुना तक बढ़ गया है.
File

पटना. वर्षां की छुट्टियों को मनाने और न्यू इयर सेलिब्रेशन के लिए बाहर जाने वालों की इस वर्ष भी भीड़ है. इससे दिल्ली जाने का हवाई किराया 10 हजार रुपये के पार और मुंबई का 24 हजार रुपये के पार पहुंच गया है.

यह सामान्य से क्रमश: तीन और चार गुना तक है. कोलकाता के लिए यह पांच हजार रुपये के पार पहुंच गया है जो कि सामान्य से दोगुना जबकि बेंगलुरु के लिए सात हजार के पास पहुंच गया है जो कि डेढ़ गुना है.

दिल्ली जाने वालों के साथ साथ वहां से पटना या प्रदेश के अन्य जिलों में रहने वाले अपने परिवार के साथ न्यू इयर मनाने यहां आने वालों की भी बड़ी भीड़ है. इसका नतीजा है कि दिल्ली से पटना आने का भी हवाई किराया व्यस्ततम दिन में 10 हजार के पार पहुंच गया है.

पटना एयरपोर्ट पर देर से उड़े 13 विमान

इधर, धुंध से रविवार को भी पटना एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन प्रभावित रहा और 13 विमान देर से उड़े. सुबह 9.52 बजे पहली लैंडिंग हुई. AI573 यहां उतरने वाली पहली फ्लाइट थी जो समय से 13 मिनट पहले ही लैंड कर गयी.

हालांकि स्पाइसजेट की दिल्ली से पटना आनेवाली फ्लाइट SG8741 निर्धारित समय से 2.22 मिनट देर से 10.42 में आयी और उतनी ही देर से उड़ी भी. इसके साथ अन्य 12 फ्लाइटें भी देर से आयी और गयी. पांच फ्लाइटें आधा घंटा या उससे अधिक देर से उड़ी. देर होने वाली फ्लाइटों में SG256, G8507, SG3724, SG3723 और SG8722 शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें