1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. agneepath scheme protest ban on social networking sites extended for 24 hours in 20 districts of bihar five new districts included rdy

बिहार के 20 जिलों में 24 घंटे के लिए बढ़ी सोशल नेटवर्किंग साइट पर रोक, पांच नये जिला आज किये गये शामिल

अग्निपथ भर्ती नीति के विरोध में राज्यभर में हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस प्रशसान ने कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस ने अब तक 804 वैसे लोगों की पहचान की जो उपद्रव में शामिल रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Agnipath Scheme Protest
Agnipath Scheme Protest
Prabhat Khabar

पटना. केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना के तहत सेना में नियुक्ति को लेकर पिछले तीन दिनों तक लगातार चले बवाल के बाद पांचवा दिन (सोमवार) शांतिपूर्ण रहा. बिहार पुलिस मुख्यालय को कहीं से अब तक कोई घटना या हंगामे की सूचना नहीं मिली. हालांकि सूबे के 15 जिलों में सोशल नेटवर्किंग साइट पर 19 जून तक लगे प्रतिबंध को एहतियातन 24 घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है. एडीजी (विधि-व्यवस्था) संजय सिंह ने बताया कि विधि-व्यवस्था को लेकर बिहार पुलिस बल के अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बल प्रतिनियुक्त रहेंगे. एडीजी (विधि-व्यवस्था) ने कहा कि हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़ व सरकारी संपत्ति को नष्ट करने वाले या इसके लिए प्रेरित करने वाले लोगों की विभिन्न माध्यमों से पहचान की जा रही है.

15 जिलों में था प्रतिबंध

मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिमी चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली और सारण

पांच नये जिले रविवार को किये गये शामिल

गया, मधुबनी, जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा

पुलिस कार्रवाई तेज अब तक 804 लोगों की गिरफ्तारी

अग्निपथ भर्ती नीति के विरोध में राज्यभर में हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस प्रशसान ने कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस ने अब तक 804 वैसे लोगों की पहचान की जो उपद्रव में शामिल रहे हैं. गोपालगंज में पुलिस की ओर से उपद्रवियों के संभावित 88 स्थानों पर छापेमारी की गयी. 68 हिरासत में लिये गये, जिन्हें पूछताछ कर छोड़ दिया गया. 169 लोगों को पहचान कर उन पर 107 के तहत कार्रवाई करते हुए बांड डाउन किया गया है. उधर, बक्सर में 60 नामजद समेत 250 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

50 नामजद और करीब 2000 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज

अरवल जिले में एएसपी के नेतृत्व में कई कोचिंग संस्थानों पर छापेमारी की गयी. इसके बाद अरवल में एक और करपी में दो कोचिंग संस्थानों को सील किया गया. वहीं, सीवान के सीसवन में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. बेगूसराय के बलिया के रेलवे थाने में छह नामजद व 50 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं, डंडारी ढाला के समीप यातायात को बाधित करने के मामले में आठ नामजद पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. नालंदा के इस्लामपुर स्टेशन पर ट्रेन जलाने के आरोप में पुलिस ने 50 नामजद और करीब 2000 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें