1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. agneepath scheme protect violent demonstrations in the name of protest in bihar danapur railway division rdy

बिहार में विरोध के नाम पर जगह-जगह हिंसक प्रदर्शन, दानापुर रेल मंडल में सवा दो करोड़ से अधिक का नुकसान

बख्तियारपुर स्टेशन पर दानापुर-राजगीर इंटरसिटी की गॉर्ड बोगी में आग लगायी गयी. भीड़ ने दानापुर में एएसपी व नगर पर्षद कार्यपालक पदाधिकारी की गाड़ी पर पथराव किया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जलती ट्रेन
जलती ट्रेन
प्रभात खबर

अग्निपथ योजना के विरोध में पटना सहित आसपास के इलाकों में शुक्रवार को जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. कई जगहों पर उपद्रवियों ने ट्रेन की बोगियों को आग के हवाले किया. 14 ट्रेन को निशाना बनाया गया, जिसमें 60 कोच जला दिये गये. भागलपुर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस का जिसके सारे 23 कोच को लखीसराय में जला दिया गया. इस दौरान पुलिस पर पथराव किया गया. सड़कों पर आगजनी की गयी. पुलिस के अलावा अन्य वाहनों में भी आग लगा दी गयी. इस दौरान दानापुर रेलवे स्टेशन दो घंटे तक उपद्रवियों के कंट्रोल में रहा. भीड़ ने फरक्का एक्सप्रेस की तीन, सिकंदराबाद एक्सप्रेस की सात बोगियां और एक मालगाड़ी के इंजन में आग लगा दी. पालीगंज में पुलिस की दो गाड़ियों सहित प्रखंड निर्वाचन कार्यालय और गोदाम को फूंक दिया. बख्तियारपुर स्टेशन पर दानापुर-राजगीर इंटरसिटी की गॉर्ड बोगी में आग लगायी गयी. भीड़ ने दानापुर में एएसपी व नगर पर्षद कार्यपालक पदाधिकारी की गाड़ी पर पथराव किया गया. दानापुर रेल मंडल में अकेले इस आंदोलन के दौरान करीब सवा दो करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.

खरगौल: 10 बोगियों में लगायी आग

उपद्रवियों ने दानापुर स्टेशन परिसर में भारी तोड़फोड़ की. यहां फरक्का की तीन और सिकंदराबाद एक्सप्रेस की सात बोगियों और एक मालगाड़ी के इंजन में आग लगा दी. आरपीएफ पोस्ट, रेल थाना, एसएस कार्यालय, पार्सल, टीटीइ कार्यालय, पूछताछ और टिकट काउंटर पर लगे सभी कैमरे तोड़ दिये. प्लेटफार्म पर खड़ी चार बाइकों को ट्रैक पर फेंक आग लगा दी. आरपीएफ जवानों की चार बाइक, दो स्कूटी व पार्किंग में खड़ी पांच कारों को भी फूंक दिया.

फतुहा: सवारी गाड़ी में लगायी आग

फतुहा में छात्रों ने फतुहा-खुसरूपुर-बख्तियारपुर एसएच को घंटों जाम रखा. स्टेशन पर खड़ी राजगीर-फतुहा सवारी गाड़ी के बोगी में आग लगा दी. दो बोगियां खाक हो गयीं.

पालीगंज: निर्वाचन कार्यालय में आगजनी

पुलिस की दो गाड़ियों और एक बस को आग के हवाले कर दिया. प्रखंड निर्वाचन कार्यालय व उसके गोदाम में आग लगा दी. थाने का घेराव कर पथराव किया. कई पुलिसकर्मी घायल हुए. पुलिस ने बचाव के लिए दो राउंड फायरिंग की. कई लोगों की गिरफ्तारी की गयी. धारा 144 लागू.

बिहटा: रेलवे केबिन को फूंक डाला

बिहटा में सदिसोपुर रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर आगजनी की. रेलवे केबिन को आग लगा दी. रिले रूम व बैट्री रूम में घुसकर उसे क्षतिग्रस्त करते हुए स्टेशन पर लगे हुए सारे सामान को उखाड़र कर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया. करीब एक घंटे के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची.

दानापुर: आरा गोलंबर पर किया प्रदर्शन

लोगों ने आरा गोलंबर सैनिक चौक पर तिरंगा लेकर केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इससे दानापुर -मनेर मुख्य मार्ग बाधित हो गया. झारखंड व बिहार सब एरिया मुख्यालय के गेट के पास भी प्रदर्शन किया. इसी दौरान युवकों ने सरकारी एसी बस के ग्लास तोड़ दिये.

लखीसराय: दो ट्रेनों को फूंका, कार्यालय में तोड़फोड़

विक्रमशिला एक्सप्रेस समेत दो ट्रेनों को फूंक डाला. उपद्रवी लखीसराय स्टेशन पर चार घंटे तक तांडव मचाते रहे. वहीं दूसरी ओर युवकों की दूसरी टोली के द्वारा बाइपास में स्थित जिला भाजपा कार्यालय पहुंच तोड़फोड़ की.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें