1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. after nhai in bihar tourism department became a victim of cyber fraudsters 98 lakh blown from the account asj

बिहार में NHAI के बाद पर्यटन विभाग बना साइबर जालसाजों का शिकार, खाते से उड़ाये 9.8 लाख

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
क्लोन चेक
क्लोन चेक
फाइल

पटना. साइबर अपराधियों ने पर्यटन विभाग के खाते से 9.80 लाख रुपये की निकासी कर ली है. एनएचएआइ के खाते की तरह इस मामले में भी क्लोन चेक के माध्यम से रुपये की निकासी की गयी है.

मामले की सूचना मिलते ही पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक लीना कुमारी ने एसकेपुरी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले की जांच करते हुए शातिरों तक पहुंचने के प्रयास में जुट गयी है.

मिली जानकारी के अनुसार बैंक से जब राशि कैश की जा रही थी तो उससे पहले पर्यटन विभाग के संबंधित एक व्यक्ति को फोन भी किया गया था. फिलहाल पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. थानाध्यक्ष सतीश सिंह ने बताया कि विभाग और बैंक दोनों के कर्मियों से पूछताछ की जायेगी.

एनएचएआइ के खाते से भी निकल चुके हैं लाखों रुपये

मालूम हो कि साल की शुरुआत में ही एनएचएआइ के खाते से लाखों रुपये का ट्रांजेक्शन क्लोन चेक के माध्यम से कर लिया गया. इस मामले में कई दिनों से कोतवाली और गांधी मैदान की पुलिस लगी थी.

अब भी इसकी जांच चल रही है. कई लोगों से पूछताछ भी की गयी है और एक बैंक कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया था. सबसे बड़ी बात यह कि क्लोन चेक के मामले में न तो बैंककर्मी और न ही जालसाज पकड़ में आ रहे हैं?

इस मामले में एक टीम भी गठित की गयी थी, जिसके बाद कई लोगों से पूछताछ की गयी थी और कई को हिरासत में भी लिया गया था. जनवरी और फरवरी में क्लोन चेक का मामला हर सप्ताह आने लगा था.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें