1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. after five months in patna more than 100 new corona patients were found in a day asj

पटना में पांच महीने बाद एक दिन में 100 से अधिक मिले नये कोरोना मरीज, बिहार में आंकड़ा पहुंचा 211

पटना में पांच महीने बाद मंगलवार को सर्वाधिक 124 नये कोरोना मरीज मिले हैं. इससे पहले बीते एक फरवरी को 109 और तीन फरवरी को 228 कोरोना के संक्रमित मिले थे. इसके बाद आंकड़ा कम होता गया था़ इधर पटना में संक्रमण दर 1.38% हो गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एक दिन में कोरोना के 100 नये मामले
एक दिन में कोरोना के 100 नये मामले
pti

पटना. पटना में पांच महीने बाद मंगलवार को सर्वाधिक 124 नये कोरोना मरीज मिले हैं. इससे पहले बीते एक फरवरी को 109 और तीन फरवरी को 228 कोरोना के संक्रमित मिले थे. इसके बाद आंकड़ा कम होता गया था़ इधर पटना में संक्रमण दर 1.38% हो गयी है. पीएमसीएच में मंगलवार को एक सीनियर डॉक्टर व एक मेल ब्वॉय नर्स कोरोना पॉजिटिव मिले. 24 घंटे में यहां कुल 15 मरीज संक्रमित पाये गये. वहीं, गार्डिनर रोड अस्पताल में कोविड जांच में पांच लोग संक्रमित पाये गये हैं.

24 घंटे में 19 मरीज स्वस्थ हुए़

वहीं, 24 घंटे में 19 मरीज स्वस्थ हुए़ पटना जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 534 हो गयी है. हालांकि, राहत बात है कि इनमें 519 होम आइसोलेशन में हैं. सिर्फ 11 कोरोना मरीज पीएमसीएच व पटना एम्स और दो मरीज निजी अस्पतालों में भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं. इनमें 60% मरीज बिना लक्षण वाले हैं. बाकी 40% मरीज सर्दी-जुकाम और बुखार के हल्के लक्षण वाले हैं.

पटना जिले में रोजाना 8-10 हजार लोगों की जांच

सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी सिंह ने बताया कि पटना जिले में 24 घंटे में हुई जांच में कुल 140 नये कोरोना कोरोना मरीज मिले हैं, जिनमें 124 पटना के और बाकी 16 मरीज प्रदेश के अलग-अलग इलाके के हैं. उन्होंने कहा कि जिले में अब रोजाना आठ से 10 हजार लोगों की कोरोना जांच की जा रही है. उन्होंने अपील की कि कोरोना से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करें. मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें. भीड़-भाड़ इलाके में जाने से बचें.

राज्य में 211 नये कोरोना संक्रमित

राज्य में 211 नये कोरोना संक्रमित मिले़ इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 885 हो गयी है. राज्य में संक्रमण दर 0.16% है. मुजफ्फरपुर में 13, भागलपुर में 10, बांका में आठ, मुंगेर में 6, दरभंगा व मधुबनी में 5-5, जहानाबाद व किशनगंज में 2-2, अरवल, पूर्वी चंपारण, कैमूर, सारण, कटिहार, गया, नालंदा, पूर्णिया, शिवहर, सीवान व सुपौल में एक-एक नये केस हैं़

बेऊर जेल में 37 कैदी कोरोना संक्रमित, 35 बिना लक्षण के

पटना के बेऊर जेल में 37 कैदी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. इन सभी को अलग वार्ड में बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट करा दिया गया है. खास बात यह है कि दो कैदियों में काेरोना से संबंधित सर्दी, खांसी के लक्षण है, जबकि 35 कैदी बिना लक्षण के हैं. इन सभी को फिलहाल पेशी के लिए ले जाने की इजाजत नहीं दी जायेगी.

कैदियों से मुलाकात करने वाले परिजनों को लगाना होगा मास्क

कैदियों के कोरोना संक्रमित होने के कारण मुलाकात के दौरान परिजनों व कैदियों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. जेल कर्मियों को भी मास्क लगाने व हमेशा हाथ को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है. सूत्रों के अनुसार जेल में 5052 कैदी हैं और 850 बंदियों काे सैंपल जांच के लिये गये थे. फिलहाल 500 बंदियों के सैंपल की जांच रिपोर्ट नहीं आयी है.

देख-रेख के लिए लगायी गयीं डॉक्टरों की तीन टीमें

जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमित 37 कैदियों की देखभाल के लिए डॉक्टरों की तीन टीमें लगायी गयी हैं. ये टीमें 24 घंटे कार्यरत रहेंगी और तमाम कैदियों पर नजर रखेंगी. इन सभी की स्वास्थ्य जांच लगातार की जायेगी और अगर किसी की हालत खराब होती है, तो उन्हें तुरंत ही पीएमसीएच या एनएमसीएच पहुंचा दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें