1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. advertisement of 67th bpsc come this week pt on 12th december number of vacancies increased from 365 to 503 asj

इसी सप्ताह आयेगा 67वीं BPSC का विज्ञापन, 12 दिसंबर को होगी पीटी, 365 से बढ़ा कर 503 की गयी रिक्तियों की संख्या

आयोग को नयी रिक्तियां प्राप्त होने के बाद अब बिहार प्रशासनिक सेवा के अंतर्गत एसडीएम के 88 पद हो गये हैं, जबकि ग्रामीण विकास विभाग से 133 ग्रामीण विकास पदाधिकारी (आरडीओ) की रिक्तियां प्राप्त हुई हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
67वीं संयुक्त परीक्षा की तैयारी में जुटा BPSC
67वीं संयुक्त परीक्षा की तैयारी में जुटा BPSC
प्रभात खबर

अनुपम कुमार, पटना. 67वीं बीपीएससी के लिए रिक्तियों की संख्या 365 से बढ़ कर अब 503 हो गयी है. आयोग को नयी रिक्तियां प्राप्त होने के बाद अब बिहार प्रशासनिक सेवा के अंतर्गत एसडीएम के 88 पद हो गये हैं, जबकि ग्रामीण विकास विभाग से 133 ग्रामीण विकास पदाधिकारी (आरडीओ) की रिक्तियां प्राप्त हुई हैं.

बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने कहा कि प्राप्त रिक्तियों में नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी के पद भी शामिल हैं.

एक सप्ताह में विज्ञापन

एक सप्ताह के अंदर 67वीं बीपीएससी का विज्ञापन निकल जायेगा. सूत्रों की मानें तो अधिक संभावना इसके बुधवार तक निकल जाने की है.

यदि बुधवार को किसी वजह से यह नहीं निकल सका तो शनिवार या सोमवार तक निश्चित रूप से निकल जायेगा. 12 दिसंबर प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि है, जिसकी घोषणा पहले ही की जा चुकी है.

पीटी में तीन लाख छात्रों के शामिल होने की संभावना

संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के ट्रेंड को देखें तो इस बार भीचार से पांच लाख तक आवेदन मिलने की संभावना है. इनमें से लगभग तीन लाख अभ्यर्थी पीटी में शामिल होंगे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें