1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. action 13 teachers found missing in patna clarification sought from absent teacher instructions to stop salary rdy

पटना में 13 शिक्षक मिले गायब, अनुपस्थित शिक्षकों से मांगा गया स्पष्टीकरण, वेतन रोकने का निर्देश

पटना में निरीक्षण के दौरान 13 शिक्षक गायब मिले. डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने इन शिक्षकों का वेतन-मानदेय रोकने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही अनुपस्थित मिले शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सरकारी स्कूल में पढ़ते बच्चे
सरकारी स्कूल में पढ़ते बच्चे
फाइल

पटना. क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक ने पटना प्रमंडल के सभी डीइओ, डीपीओ व बीइइओ से कहा है कि स्कूलों का लगातार 15 दिन तक औचक निरीक्षण करें. बुधवार को पहले दिन पटना जिले में निरीक्षण के दौरान 13 शिक्षक गायब मिले. डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने इन शिक्षकों का वेतन-मानदेय रोकने का निर्देश दिया है. साथ ही उन्होंने डीइओ को अनुपस्थित मिले शिक्षकों से स्पष्टीकरण करने और उन पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. उधर, मरची पंचायत के उत्क्रमित हाइस्कूल के प्रधानाध्यापक गायब मिले.

अनुपस्थित शिक्षकों से मांगा गया स्पष्टीकरण

डीएम ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक सुनयना कुमारी ने कहा कि सुबह सात बजे से 11:30 बजे तक अनिवार्य तौर पर निरीक्षण किया जाये. देखा जाये कि स्कूलों में आरटीइ के नियमों का पालन हो रहा है या नहीं. मिड डे मील की जांच भी किया जाये. सुधार कराना हो तो तत्काल निर्देशित करें. सुनयना कुमारी ने अपने पत्र में लिखा है कि ऐसी सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं कि सुबह के स्कूलों में शिक्षकों और विद्यार्थियों की उपस्थिति समय पर नहीं हो पा रही है. शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन भी समय पर नहीं हो पा रहा है.

खुसरूपुर में जांच करने गये बीडीओ से अभद्रता

खुसरूपुर. डीएम के निर्देश पर बुधवार को प्रखंड की हैबतपुर पंचायत के वार्ड 6 में हर घर नल जल योजना की जांच करने बीडीओ से वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष, सचिव व सचिव के पति ने जांच में बाधा उतपन्न करते हुए अभद्रता की. बताया जाता है कि वार्ड में नल जल योजना से मात्र 10 घरों को नल से जल मिल रहा है जबकि 170 घर के लोगों को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है.

योजना क्रियान्वयन में राशि गबन का आरोप है. बीडीओ आनंद प्रकाश ने मामले को लेकर वार्ड सदस्य सोनी कुमारी, वार्ड सचिव राजीव कुमार एवं वार्ड सदस्य पति नंदू पासवान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने आरोपित नंदु पासवान को गिरफ्तार किया है. प्रभारी थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित को जेल भेजा जा रहा है. शेष आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें