1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. about 22 lakh cash and 61 lakh jewelery was found at the municipal commissioner of sasaram a complaint was made one and a half year ago rdy

Bihar News: सासाराम के नगर आयुक्त के यहां मिला करीब 22 लाख कैश व 61 लाख का जेवर, डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी शिकायत

Bihar News निगरानी डीएसपी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि नगर आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता के विरुद्ध करीब डेढ़ वर्ष पूर्व आय से अधिक संपित्त की शिकायत दर्ज करायी गयी थी. इसके मद्देनजर कार्रवाई की गई है. कारर्वाई की गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बरामद रुपये और आभूषण
बरामद रुपये और आभूषण
प्रभात खबर

Bihar News: रोहतास जिला के भू अजर्न पदाधिकारी सह सासाराम नगर आयुक्त राजेश गुप्ता के पटना, फारिबसगंज और सासाराम में चार ठिकानों पर शनिवार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने एक साथ छापेमारी की, जिसके दौरान 90.11 लाख अवैध संपित्त का खुलासा हुआ. उनका आवास पर 21.72 लाख नकद और 61.67 लाख के जेवर बरामद हुए हैं. निगरानी ने राजेश गुप्ता के खिलाफ आय से अधिक संपित्त का मुकदमा दर्ज किया है.

सासाराम में निगरानी ने सबसे पहले फजलगंज में डीएम कॉलोनी स्थित उनके सरकारी आवास पर छापेमारी की और फिर समाहरणालय परिसर स्थित जिला भू-अजर्न कार्यालय को खंगाला. इस दौरान टीम ने जांच के दौरान 4.75 लाख नकद और करीब 11 लाख रुपये के जेवर बरामद किये. निगरानी डीएसपी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि नगर आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता के विरुद्ध करीब डेढ़ वर्ष पूर्व आय से अधिक संपित्त की शिकायत दर्ज करायी गयी थी. इसके मद्देनजर कार्रवाई की गई है. कारर्वाई की गयी है.

निगरानी टीम के अनुसार राजेश गुप्ता के आवास से मिली संपित्त में कई का जिक्र उनके वार्षिक संपित्त विवरण में नहीं है. उनके आवास पर मिले दस्तावेजों से उनके और भी निवेश व संपित्त अर्जित करने का खुलासा होने की संभावना है. अररिया के फारिबसगंज के रहने वाले राजेश कुमार गुप्ता ने करीब दो साल पहले सासाराम में जिला भू-अजर्न पदाधिकारी का कायर्भार संभाला था और छह माह पहले उन्हें नगर आयुक्त का पदभार मिला था.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें