1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. a major accident was averted due to the smartness of the pilot and crew members the investigation of the planes pressure system failure started

Bihar News: पायलट और क्रू मेंबर्स की होशियारी से टला बड़ा हादसा, विमान का प्रेशर सिस्टम फेल होने की जांच शुरू

Bihar News खराब फ्लाइट के प्रेशर सिस्टम की मरम्मत के लिए दिल्ली से इंजीनियरों और तकनीशियनों की टीम को बुधवार दोपहर में ही बुलाया गया था. उन्होंने विमान दुरुस्त किया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
स्पाइसजेट
स्पाइसजेट
फाइल

Bihar News पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को अहमदाबाद से आ रहे स्पाइसजेट के विमान के एयर प्रेशर मेंटेंन सिस्टम फेल होने और उससे ऑक्सीजन प्रेशर में कमी आने के मामले की जांच शुरू हो गयी है. इसमें अब तक सामने आया है कि पायलट और क्रू मेंबर्स की होशियारी और ग्राउंड स्टाफ की तत्परता से एक बड़ा हादसा होते-होते टला.

मामले को लेकर पूरी जांच रिपोर्ट विमानन कंपनी की ओर से डीजीसीए को भेजी जायेगी. पटना एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से भी एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया(एएआइ) के मुख्यालय को पूरी घटना का विवरण भेजा जायेगा. मामले में अबतक बात सामने आया है कि पूरे घटनाक्रम के दौरान पायलट और क्रू मेंबर्स यात्रियों को सतर्क करते और समझाते रहे ताकि पैनिक न हो. यात्री भी पटना एयरपोर्ट पर विमान को सुरक्षित उतारने को लेकर पायलट की सराहना कर रहे हैं.

एक यात्री प्रसून कुमार ने ट्विट कर लिखा है कि 30 हजार फीट की ऊंचाई पर लगभग 12 मिनट तक विमान में ऑक्सीजन प्रेशर बाधित रहा. खराब फ्लाइट के प्रेशर सिस्टम की मरम्मत के लिए दिल्ली से इंजीनियरों और तकनीशियनों की टीम को बुधवार दोपहर में ही बुलाया गया था. उन्होंने विमान दुरुस्त किया.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें