1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. a famous doctor from patna also involved in neet solver gang raids in many coaching institutes of the capital rdy

NEET सॉल्वर गैंग में पटना का एक प्रसिद्ध डॉक्टर भी शामिल, राजधानी के कई कोचिंग संस्थानों में छापेमारी

NEET Fraud कस्टडी रिमांड पर लिए गये नीट सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड पटना निवासी नीलेश कुमार उर्फ पीके और चंदौली में सरकारी कर्मचारी कन्हैया लाल सिंह से पुलिस राज उगलवा रही है. कन्हैया से जुड़ी जानकारियों के आधार पर एक टीम जल्द ही लखनऊ और कानपुर में भी जायेगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
UP पुलिस सॉल्वर गैंग का सरगना पीके को लेकर पहुंची पटना, कई जगह की छापेमारी
UP पुलिस सॉल्वर गैंग का सरगना पीके को लेकर पहुंची पटना, कई जगह की छापेमारी
फाइल फोटो

NEET Fraud: नीट फर्जीवाड़ा में पुलिस टीम ने रिमांड पर लिए गये मास्टरमाइंड नीलेश कुमार उर्फ पीके को लेकर पटना के कई ठिकानों पर छापेमारी की. कई कोचिंग संचालकों से भी पूछताछ की. पुलिस के मुताबिक पीके से पूछताछ में सामने आया कि सॉल्वर गैंग में पटना के सबसे अधिक सदस्य शामिल हैं. इसमें एक चिकित्सक सहित तीन सदस्यों के ठिकानों को पुलिस ने चिह्नित किया. पटना के कई स्थानों पर टीम उसे लेकर गयी. कई सदस्यों के नाम पीके ने बताये लेकिन ठिकानों पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपित फरार हो गये. इसमें एक चिकित्सक और तीन अन्य सदस्यों की संलिप्तता उजागर हुई. वहीं अन्य पांच फरार आरोपितों के बारे में भी पुलिस ने कई जानकारियां जुटायी है. पुलिस के अनुसार गैंग का चेन बना हुआ है. पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि जल्द ही अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

रिमांड पर लिये गये पीके ने उगले राज

कस्टडी रिमांड पर लिए गये नीट सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड पटना निवासी नीलेश कुमार उर्फ पीके और चंदौली में सरकारी कर्मचारी कन्हैया लाल सिंह से पुलिस राज उगलवा रही है. कन्हैया से जुड़ी जानकारियों के आधार पर एक टीम जल्द ही लखनऊ और कानपुर में भी जायेगी. गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में पुलिस ने काफी जानकारियां जुटायी है. निलंबित कन्हैया के विभाग में भी पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ करेगी.

बड़े अस्पताल के पीजी स्टूडेंट की तलाश

पटना. वाराणसी क्राइम ब्रांच की टीम को पटना के एक बड़े अस्पताल के पीजी स्टूडेंट की तलाश है. बताया जा रहा है कि उस अस्पताल के कई स्टूडेंट पीके के कॉन्टेक्ट में शामिल है. यह पूरी जानकारी कन्हैया व अन्य गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में सामने आयी है. सूत्रों की मानें, तो यहां दो बड़े कोचिंग संस्थान हैं, जो इस गिरोह के माध्यम से नीट में अपने स्टूडेंट को पास करवाते हैं और कई अभी अन्य राज्यों में डॉक्टर बन चुके हैं. वैसे केवल पटना ही नहीं, लखनऊ, सारनाथ वदिल्ली में भी क्राइम ब्रांच की टीम छापेमारी की जा रही है.

दस्तावेज से मिले हैं कोचिंग के नाम

दरअसल पुलिस को पीके व उसके अन्य गिरोह के पास से जो दस्तावेज मिले हैं, उनमें कई अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड व आइडी कार्ड है, जिनमें कोचिंग संस्थान के नाम अंकित किये हुए है और इसी आधार पर पुलिस ने दो कोचिंग संस्थानों में छापेमारी की है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने दोनों कोचिंग संस्थानों के कई दस्तावेजों को अपने साथ ले गयी है और संचालकों से पूछताछ भी की है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें