कहीं और मसजिद निर्माण पर ही होगा समझौता

डॉ स्वामी बोले, राम मंदिर की जगह तय पटना : जानेमाने विद्वान और सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के प्रति संकल्पता दर्शाते हुए कहा कि मंदिर की जगह तय है. कहीं और मसजिद निर्माण पर ही समझौता होगा. उन्होंने कहा कि देश का भविष्य हिंदू एकता में ही है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 27, 2017 6:28 AM
डॉ स्वामी बोले, राम मंदिर की जगह तय
पटना : जानेमाने विद्वान और सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के प्रति संकल्पता दर्शाते हुए कहा कि मंदिर की जगह तय है. कहीं और मसजिद निर्माण पर ही समझौता होगा. उन्होंने कहा कि देश का भविष्य हिंदू एकता में ही है. हिंदू एक हो जायें, दूसरे के लिए कोई जगह ही नहीं है. हिंदी समाज को जात-पात से उपर उठना होगा.
उन्होेंने कहा कि हिंदी समाज हमेशा उलझन में रहता है इस स्थिति से निकलना होगा. अपने संबोधन में उन्होंने कई बार कांग्रेस पर तंज कसा. डॉ स्वामी रविवार को नृत्य कला मंदिर में विराट हिंदुस्तान संगम की ओर से राम, राम मंदिर व हिंदू पुनर्जागरण विषय पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. इसकी अध्यक्षता प्रख्यात पत्रकार राम बहादुर राय ने की. सभा को चिंतक व विचारक के एन गोविंदाचार्य ने भी संबोधित किया. संचालन प्रो. देवेंद्र प्रसाद सिंह ने किया. डॉ. स्वामी ने कहा कि राम हमारी आस्था से जुड़े हैं. राम मंदिर आंदोलन में हमारी विजय निश्चित है.
मुसलमानों का डीएनए भी हमारे जैसा है. वे कोई गोरी या गजनी के औलाद नहीं हैं. हमारी संस्कृति एक है सिर्फ उपासना पद्धति अलग है. जब सही इतिहास लिखा जायेगा तब उनको भी इसका पता चल जायेगा. हिंदू एकता पर जोर देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. स्वामी ने कहा कि आम मुसलमान मेेरे साथ हैं कठमुल्ले मेरे विरोधी हैं. उन्होंने कहा कि तीन-चार जून तक सुखद समाचार देंगे. कोर्ट रोजाना सुनवाई करेगा. अगले रामनवमी तक मंदिर निर्माण की दिशा काफी आगे बढ़ चुकी होगी. राम मंदिर से किसी को इनकार नहीं होना चाहिए. आस्था पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए, मसजिद सिर्फ नमाज पढ़ने की जगह होती है.
राम मंदिर बनेगा, इसे कोई रोक नहीं सकता : प्रसिद्ध पत्रकार रामबहादुर राय ने कहा कि राम मंदिर बनेगा इसे कोई रोक नहीं सकता. राम मंदिर वहीं था. सुप्रीम कोर्ट रोज इसकी सुनवायी करे और निर्णय सुना दे. उन्होंने पुरानी बातों की भी जानकारी दी. सभा को अरविंद चतुर्वेदी, आशीवार्दन आचार्य, विजय सिन्हा आदि ने भी संबोधित किया.
डॉ. स्वामी ने कई लोगों को सम्मानित भी किया .
राजनीतिक विचारक और चिंतक के एन गोविंदाचार्य ने कहा कि अब राम मंदिर के निर्माण का रास्ता खुलेगा. जमाने की हवा बदली है और लोगों का मिजाज भी. राम मंदिर बनेगा तो हिंदू पुनर्जागरण भी होगा. हिंदू पुनर्जागरण होगा तो रामराज्य भी होगा. आज भारत व हिंदू समाज का दायित्व है कि वह विश्व को रास्ता दिखाये. राम सबके हैं , सबको साथ लेकर चलना होगा. उन्होेंने लोगों से राम मंदिर में जुटने की अपील की.

Next Article

Exit mobile version