2694 इंजीनियरों की होगी नियुक्ति

पटना : राज्य में 2694 इंजीनियरों की नियुक्ति होगी. इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) और बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बीपीएससी) को अधियाचना भेज दी गयी है. जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने गुरुवार को विधान परिषद में यह जानकारी दी. उन्होंने केदारनाथ पांडेय के अल्पसूचित सवाल के जवाब में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 24, 2017 7:26 AM
पटना : राज्य में 2694 इंजीनियरों की नियुक्ति होगी. इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) और बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बीपीएससी) को अधियाचना भेज दी गयी है. जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने गुरुवार को विधान परिषद में यह जानकारी दी. उन्होंने केदारनाथ पांडेय के अल्पसूचित सवाल के जवाब में कहा कि राज्य में असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल) के 1450 स्वीकृत पदों में से 899 कार्यरत हैं. सरकार ने 311 इंजीनियरों की नियमित बहाली की. 284 रिक्त पदों के लिए अधियाचना बीपीएससी को भेजी गयी है.
असिस्टेंट इंजीनियर (यांत्रिक) के 112 पदों में 63 रिक्त हैं. इन पर बहाली के लिए अधियाचना भी बीपीएससी को भेजी गयी है. जूनियर इंजीनियर के 3306 पदों में से 2471 रिक्त हैं, जिन पर बहाली के लिए बीएसएससी को अधियाचना भेजी गयी है. इंजीनियरों की कमी को लेकर संविदा पर 854 जूनियर इंजीनियरों को रखा गया है. जूनियर इंजीनियर (यांत्रिक) के 255 रिक्त पदों के लिए भी अधियाचना बीएसएससी को भेजी गयी है. नेता प्रतिपक्ष सुशील मोदी ने कहा कि पेपर लीक कांड को लेकर बीएसएससी में कामकाज ठप है. जब तक कामकाज शुरू नहीं होता है, तब तक दूसरी प्रक्रिया शुरू कर इंजीनियरों की नियुक्ति की जाये.

Next Article

Exit mobile version