1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 95 percent of women unemployed in bihar cmie report says tejashwi more than half of graduates do not have jobs asj

बिहार में 95 फीसदी युवतियां बेरोजगार, सीएमआइइ रिपोर्ट पर तेजस्वी बोले- आधे से अधिक स्नातक को नौकरी नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
RJD नेता तेजस्वी का वार
RJD नेता तेजस्वी का वार
फाइल

पटना. विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि सरकार उन अधिकारियों को बचा रही है, जिनके कारण प्रदेश में शराबबंदी विफल साबित हो रही है. उन्होंने गुरुवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा कि सही मायने में शराब माफिया को राज्य सरकार का आशीर्वाद प्राप्त है.

यही वजह है कि उन पर सख्त कार्यवाही नहीं हो पा रही है. उन्होंने सीएमआइइ रिपोर्ट के हवाले से ट्वीट कर कहा है कि बिहार में 95 फीसदी युवतियां बेरोजगार हैं. 20-24 आयु वर्ग के 59 फीसदी युवा बेरोजगार हैं. लगभग आधे स्नातक पास युवा बेरोजगार हैं.

उन्होंने कटाक्ष किया कि इन्हीं बेरोजगारों के लिए हाल ही में मैंने जब विधानसभा का घेराव किया तो मुकदमा दर्ज कर दिया गया. यह युवाओं के लिए सोचने का विषय है.राजद नेता तीसरे और चौथे चरण में बंगाल में चुनाव प्रचार करने जायेंगे. इन दोनों चरणों में हिंदी पट्टी के मतदाताओं की संख्या अच्छी-खासी है.

लिहाजा तृणमूल कांग्रेस चाहती है कि वहां राजद नेता चुनाव प्रचार करें. फिलहाल राजद नेता तेजस्वी दिल्ली पहुंचे हुए हैं. जानकारों के मुताबिक राजद नेता तेजस्वी यादव पश्चिमी बंगाल के विधानसभा चुनाव में चुनाव प्रचार के लिए चार या पांच अप्रैल को जायेंगे. उनके कार्यक्रम तय हो चुके हैं.

हाल ही में तृणमूल नेता ममता बनर्जी ने विपक्ष के अन्य नेताओं की तरह इस चुनाव में उन्हें एकजुट होने के लिए कहा है. उल्लेखनीय है कि राजद ने वहां तृणमूल कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की देखरेख के लिए पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पहले से दिल्ली में मौजूद हैं. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कुछ दिन पहले ही वहां पहुंचे हैं. तेज प्रताप यादव भी गुरुवार को दिल्ली पहुंच गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें