बिना बिल बिक्री हो रही दवाओं पर लगी रोक

तीन दवा दुकानों पर की गयी छापेमारी तीनों दुकानदार हैं भाई, उनके पास क्रय-विक्रय का नहीं था पक्का बिल, एक सप्ताह का मौका पटना : औषधि नियंत्रण की टीम ने बुधवार को गोविंद मित्रा रोड में संचालित हो रही तीन दुकानों में औचक छापेमारी की. यहां जांच के दौरान बिना बिल की बिल की बिक्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2017 6:58 AM
तीन दवा दुकानों पर की गयी छापेमारी
तीनों दुकानदार हैं भाई, उनके पास क्रय-विक्रय का नहीं था पक्का बिल, एक सप्ताह का मौका
पटना : औषधि नियंत्रण की टीम ने बुधवार को गोविंद मित्रा रोड में संचालित हो रही तीन दुकानों में औचक छापेमारी की. यहां जांच के दौरान बिना बिल की बिल की बिक्री की जा रही करीब 300 तरह की दवाओं को पकड़ा गया. वहीं संदेह होने पर कई तरह की दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी गयी.
औषधि निरीक्षक ने जीएम रोड स्थित आकांक्षा, लक्ष्मी एजेंसी और श्रृती दवा दुकान पर छापेमारी की और गलत पकड़े जाने पर दुकानदार को कड़ी फटकार भी लगायी. छापेमारी ड्रग कंट्रोलर रवींद्र कुमार सिन्हा के नेतृत्व में की गयी. बड़ी बात तो यह है कि ये तीनों ही दुकानदार भाई हैं, जो मिल कर तीनों दुकान का संचालन करते हैं.
औषधि विभाग की मानें, तो तीनों ही दवा दुकान पर बिना बिल ही दवाओं की बिक्री की जा रही थी. इसके अलावा कई ऐसी दवाएं थी जो न तो फ्रिज में रखे गये थे और नहीं उनका क्रय-विक्रय का कोई दस्तावेज था. इतना ही नहीं लक्ष्मी एजेंसी से जब लाइसेंस मांगा गया तो एक घंटे देरी से लाइसेंस लाकर दिखा गया. इसके अलावा दुकान से दवा की जांच में कुछ ऐसी भी दवा मिली जो बेचने लायक नहीं थी. उन दवाओं को सील कर दिया है.
ड्रग इंस्पेक्टर संदेह दवाओं को जांच के लिए बाहर भेज दिया. औषधि विभाग की इस छापेमारी से दवा दुकानदारों में भारी हड़कंप है. इसके अलावा एक सप्ताह के अंदर दवाओं का पक्का बिल मांगा गया है. अगर पक्का बिल नहीं मिला, तो जिम्मेवार दुकान मालिकों पर कार्रवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version