25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नोटबंदी को लेकर गांवों में अब अभियान चलायेगी बीजेपी युवा मोर्चा

पटना : भाजयुमो कार्यकर्ता कैशलेस लेनदेन को प्रोत्साहित करने के लिए शहर से लेकर गांव तक में जायेंगे और लोगों को इसका लाभ बतायेंगे. नोटबंदी के बाद विपक्ष के हमले को झेल रही भाजपा ने इसके लिए अपनी युवा इकाई को लगाया है. पार्टी कार्यालय में इसको लेकर बुधवार को एक कार्यशाला आयोजित की गयी. […]

पटना : भाजयुमो कार्यकर्ता कैशलेस लेनदेन को प्रोत्साहित करने के लिए शहर से लेकर गांव तक में जायेंगे और लोगों को इसका लाभ बतायेंगे. नोटबंदी के बाद विपक्ष के हमले को झेल रही भाजपा ने इसके लिए अपनी युवा इकाई को लगाया है. पार्टी कार्यालय में इसको लेकर बुधवार को एक कार्यशाला आयोजित की गयी. कार्यशाला में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मनीबैग छोड़ डिजिटल बटुआ अपनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि बटुआ चाहे डिजिटल हो या इलेक्ट्रॉनिक यह भ्रष्टाचार के खात्मे में सहायक साबित होगा. कालाधन के उन्मूलन के प्रधानमंत्री के संकल्प को सकार करेगा. मोदी ने ‘डिजिटल बटुआ’ के प्रयोग पर बल देते हुए कहा कि एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड के अधिक प्रचलन के लिये युवा मोरचा के कार्यकर्ता गांव गांव में जाकर इसका प्रचार करें.

कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए युवा मोरचा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश वर्मा ने डिजिटल पैसा अभियान और कार्यशाला की योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि इस प्रकार की कार्यशाला का आयोजन जिला स्तर पर किया जायेगा. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि भाजपा के भविष्य को संवारने में जिस शक्ति में कूबत है उसका नाम भारतीय जनता युवा मोरचा है . पार्टी को पूरी उम्मीद है कि मोरचा के कार्यकर्ता डिजिटल प्रणाली का प्रचार कर कैशलेस समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे.

वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि नोटबंदी एक कार्यक्रम नहीं बल्कि कई चीजों पर करारा प्रहार है. पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि नोटबंदी अभियान से देश भ्रष्टाचार और कालाधन के चंगुल से बाहर निकल रहा है . इस अवसर पर राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रोद्योगिक संस्थान के प्रभारी केशरी आलोक त्रिपाठी, सत्यप्रकाश तिवारी और चंद्र प्रकाश ने कैशलेस ट्रांजेक्शन पर वृत्त चित्र प्रस्तुत किया.

एवं प्रस्तावना प्रदेश मंत्री ने रखा. संचालन युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संजय गुप्ता ने किया. इस अवसर पर मोर्चा के उन कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया जो पार्टी के पदाधिकारी बने या स्थानीय निकायों के चुनावों में सफलता प्राप्त की .

पटना महानगर अध्यक्ष प्रवीण यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया ।. इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजीव चौरसिया, उपाध्यक्ष लालबाबू प्रसाद, सह संगठन मंत्री शिव नारायण, युवा मोर्चा के महामंत्री अतुल कुमार, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य संतोष रंजन राय, उपाध्यक्ष रूप नारायण मेहता, पुरूषोत्तम कुमार, मनीष पाण्डेयअनामिका सिंह, प्रदेश मंत्री सुनील यादव, आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें