27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के मंत्री ने लगाया अपने ही सरकार के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप

पटना : बिहार सरकार में गन्ना उद्योग मंत्री ने अपनी ही सरकार पर हमला बोला है. सरकार में गन्ना उद्योग मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने कहा है कि विभाग के बाबुओं ने उनके दामाद से ही रिश्वत ली, उसके बाद जमीन का सर्टिफिकेट जारी किया. गन्ना उद्योग मंत्री के इस आरोप के बाद विभाग […]

पटना : बिहार सरकार में गन्ना उद्योग मंत्री ने अपनी ही सरकार पर हमला बोला है. सरकार में गन्ना उद्योग मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने कहा है कि विभाग के बाबुओं ने उनके दामाद से ही रिश्वत ली, उसके बाद जमीन का सर्टिफिकेट जारी किया. गन्ना उद्योग मंत्री के इस आरोप के बाद विभाग के अधिकारियों की नींद उड़ गयी है. इस मसले पर मंत्री ने अपनी ही सरकार को घेरते हुए कहा कि उनके खुद के दामाद से जमीन के सर्टिफिकेशन के नाम पररिश्वत ली गयी है.उन्होंनेबताया कि यह दो महीने पहले का वाकया है. मंत्री के मुताबिक कृषि विभाग के अधिकारियों ने घूस लेने के बाद ही उनके दामाद को सर्टिफिकेट दिया.

अनुदान के लिये दामाद से घूस

गन्ना मंत्री ने कहा कि अनुदान के लिये मेरे दामाद से जमीन सर्टिफिकेशन के नाम पर रिश्वत ली गयी. मंत्री ने मीडिया से बातचीत में बताया कि जमीन का सर्टिफिकेशन होने के बाद उसी आधार पर किसानों को अनुदान मिलता है. मंत्री ने अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में यह आरोप लगाया. उस वक्त विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद थे. मंत्री के आरोप के बाद संबंधित विभाग के निदेशक ने सफाई देनी चाही लेकिन मंत्री अपनी बात पर अड़े रहे.

विभाग के उप निदेशक ने किया मंत्री का समर्थन

मंत्री के आरोप लगाने के बाद विभाग के डिप्टी डायरेक्टर राज कुमार रजक ने मंत्री के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि बिना खेत पर गये ही जमीन के सर्टिफिकेशन का खेल चलता है. विभाग को इस वजह से अनुदान देने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बहुत सारे किसान गलत सर्टिफिकेशन कराकर अनुदान ले जाते हैं. वहीं दूसरी ओर मंत्री ने कहा कि जमीन का सर्टिफिकेशन होटलों में बैठकर और मीठापुर में बैठकर कर दिया जाता है जो ठीक नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें