36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाल मजदूरी के लिए मुंबई ले जाये जा रहे 86 बच्चे मुक्त

पटना : रक्सौल से ट्रेन के जरिये मजदूरी कराने के लिए ले जाये जा रहे 86 बच्चों को रेल पुलिस ने बरामद किया है. सभी बच्चे नाबालिग हैं और उन्हें रक्सौल से लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन से मुंबई ले जाया जा रहा था. इन बच्चों को अच्छा खाना पीना और पैसे […]

पटना : रक्सौल से ट्रेन के जरिये मजदूरी कराने के लिए ले जाये जा रहे 86 बच्चों को रेल पुलिस ने बरामद किया है. सभी बच्चे नाबालिग हैं और उन्हें रक्सौल से लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जाने वाली साप्ताहिक ट्रेन से मुंबई ले जाया जा रहा था. इन बच्चों को अच्छा खाना पीना और पैसे का लालच देकर मुंबई ले जाया जा रहा था. रेल पुलिस और जीआरपी को गुप्त सूचना मिली की ट्रेन से भारी संख्या में बच्चों को बहला-फुसलाकर मुंबई ले जाया जा रहा है. पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी कर बच्चों को बरामद किया है.

चाइल्ड लाइन संस्था ने की मदद

बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था चाइल्ड लाइन ने पुलिस को मदद की है. बच्चों को दलाल ले जा रहे थे. चाइल्ड लाइन संस्था को पता चला उसके बाद संस्था ने इसकी सूचना इटारसी और खंडवा आरपीएफ को दी. उसके बाद इसकी सूचना जीआरपी को दी गयी. छापेमारी के बाद पता चला कि इन बच्चों को जनसाधारण एक्सप्रेस से मुबंई मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा है. दोनों टीमों ने मिलकर ट्रेन पर संयुक्त छापेमारी की और बच्चों को छुड़ाया.

परिजनों को सौंपे जायेंगे बच्चे

जानकारी के मुताबिक सभी बच्चे बिहार के सीमावर्ती इलाके के रहने वाले हैं. उनसे पूछताछ कर उनके परिजनों का पता लगाया जा रहा है. रेल पुलिस और चाइल्ड लाइन संस्था बच्चों को उनके अभिभावकों को सौंपने के लिए काम कर रही है. सभी बच्चों को उनके अभिभावकों को सौंप दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें