28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘शराब एक्सप्रेस’ बन गयी हैं बिहार से गुजरने वाली कई ट्रेनें

पटना : राजधानी पटना के रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से शराब की बोतलें बरामद होने के एक दिन बाद ही एक और ट्रेन में शराब बरामद होने की खबर मिली है. जानकारी के मुताबिक किऊल रेल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर डिब्रुगढ़ से नयी दिल्ली को जाने वाली ब्रम्हपुत्रा मेल से भारी […]

पटना : राजधानी पटना के रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस से शराब की बोतलें बरामद होने के एक दिन बाद ही एक और ट्रेन में शराब बरामद होने की खबर मिली है. जानकारी के मुताबिक किऊल रेल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर डिब्रुगढ़ से नयी दिल्ली को जाने वाली ब्रम्हपुत्रा मेल से भारी मात्रा में शराब बरामद किया है. पुलिस ने ब्रम्हपुत्रा मेल के किऊल स्टेशन पहुंचने पर पैंट्री कार की तलाशी ली, जिसमें मैनेजर के केबिन से एक पेटी विदेशी शराब बरामद की गयी है. आरोपी मैनेजर संजीव ठाकुर समस्तीपुर के सरायरंजन का रहने वाला बताया जा रहा है.

पुलिस को मिली थी पहले से सूचना

किऊल पुलिस को किसी ने फोन पर सूचना दी थी कि डिब्रुगढ़-नयी दिल्ली ब्रम्हपुत्रा एक्सप्रेस के पैंट्री कार से शराब लायी जा रही है. सूचना के बाद पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया और प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेन रूकने के बाद पैंट्रीकार में छापेमारी की. उस दौरान पैंट्री कार के मैनेजर संजीव ठाकुर के केबिन से शराब की एक पेटी यानी 12 बोतल शराब पकड़ी गयी.

ऊंची कीमत पर बेचने की थी तैयारी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शराब को असम से लाया जा रहा था और उसे समस्तीपुर में ऊंची कीमत पर बेचने की योजना थी. जब शराब पकड़ी गयी तो पैंट्री कार का मैनेजर टीटीई और अन्य पर आरोप लगा रहा है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और पैंट्री कार मैनेजर को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है. गौरतलब हो कि नयी उत्पाद अधिनियम के तहत शराब की तस्करी के लिए 10 साल की सजा और उम्र कैद का भी प्रावधान है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें